Move to Jagran APP

जम्मू के 110 लोग मंदिर में ठहराने पर भड़का विवाद, शिफ्ट करने पर अड़े

शाहपुरकंडी के लक्ष्मी नारायण मंदिर में 110 बाहरी लोगों को ठहराने पर विवाद हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:05 AM (IST)
जम्मू के 110 लोग मंदिर में ठहराने पर भड़का विवाद, शिफ्ट करने पर अड़े
जम्मू के 110 लोग मंदिर में ठहराने पर भड़का विवाद, शिफ्ट करने पर अड़े

संवाद सहयोगी, जुगियाल : शाहपुरकंडी के लक्ष्मी नारायण मंदिर में 110 बाहरी लोगों को ठहराने पर विवाद हो गया। स्थानीय लोगों ने मंदिर में प्रशासन की तरफ से जेएंडके के इन लोगों को क्वारंटाइन करने पर आपत्ति जताई। जिला प्रशासन ने स्थानीय जनता की नाराजगी पर जेएंडके के इन लोगों को शिफ्ट करने के लिए दो दिन का समय मांगा है।

loksabha election banner

एसीएस पिरथी सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। शाहपुरकंडी के लोगों ने आशंका जताई कि कोरोना वायरस संक्रमण बाहरी लोगों से फैल सकता है और वे ऐसा कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहते हैं। इन लोगों में एक व्यक्ति बीमार भी है जिसे एक अलग कमरे में क्वारंटाइन किया गया है।

सोमवार रात्रि दिल्ली और गाजियावाद से 110 जम्मू निवासी पैदल या दूसरे साधनों से माधोपुर प्रवेश द्वार पर पहुंचे थे। लेकिन जम्मू कश्मीर प्रशासन ने उन्हें सीमा पर रोक लिया और जेएंडके जाने की मनाही पर जिला प्रशासन पठानकोट ने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के श्री केशव सत्संग हाल में भेजा। यहां इनके खानपान की व्यवस्था श्री स्वामी दिव्यानंद पुरी कर रहे हैं।

जब इस बात का पता रणजीत सागर बांध परियोजना की सांझी कमेटी को चला तो कई कर्मचारी नेता एकत्रित हो गए। उन्होंने मौके पर एसीएस पिरथी सिंह से मुलाकात कर इन लोगों को कालोनी क्षेत्र से बाहर किसी अन्य जगह शिफ्ट का आग्रह किया। कर्मचारी नेता नत्था सिंह, विजय शर्मा, जसवंत सिंह संधू, गुरनाम सिंह सैनी, गुरिदर सिंह रंघावा, अशोक शर्मा, प्रवीण चोपड़ा, सुरिदर मान ने बताया कि कालोनी में

बाहरी लोगों को यहां न ठहराया जाए। एसीएस पिरथी सिंह ने उन्हें जल्द कदम उठाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एसई हेडक्वार्टर नरेश महाजन, डॉ. अनीता प्रकाश, डॉ. सुशील भगत, डॉ. जेपी भटी, डॉ. अमित, एसडीओ नरेश कुमार, एसडीओ एमएस गिल, सुरिदर कुमार, सुखजिदर सिंह गोराया मौजूद थे। सेहत विभाग के सतर्क रहने के निर्देश

एसीएस पिरथी सिंह ने आपातकाल स्थिति में निपटने के लिए शाहपुरकंडी टाउनशिप अस्पताल मे तैयार आइसोलेशन वार्ड सहित अस्पताल की तीसरी मंजिल का दौरा कर सेहत विभाग को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने आवश्यक सेवाएं निभा रहे कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान दिक्कतों को जाना एवं ऑनलाइन क‌र्फ्यू पास अप्लाई करने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.