संवाद सहयोगी, सुजानपुर: जल सप्लाई एंड सैनिटेशन विभाग के कर्मचारियों को विदेश में रहते अपने बच्चों और रिश्तेदारों से मिलने, विवाह या अन्य किसी कार्यक्रम में जाने के लिए छुट्टी लेने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

जिला प्रधान सतनाम सिंह, पंजाब सबार्डिनेट सर्विस फेडरेशन के जिला प्रधान राजेंद्र धीमान, मानसिंह, सतीश कुमार, राजेंद्र कुमार, सुरेश कुमार, रमेश कुमार शर्मा आदि ने बताया कि विदेश में अपने रिश्तेदारों के पास जाने के लिए विभाग के मुखी से एतराजहीनता सर्टिफिकेट तथा छुंट्टी को मंजूर करवाना पड़ता है। सब डिवीजन स्तर पर शुरू की गई यह कार्रवाई मंडल दफ्तर कार्यकारी इंजीनियर से मंजूरी के बाद सर्किल दफ्तर से मंजूरी के उपरांत मुख्य दफ्तर डिप्टी डायरेक्टर से छुट्टी पास होती और फिर जाकर विभाग के मुखी के पास पहुंचती है। इसमें भी कई बार एतराज लगाकर उसे वापस भेज दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि इस कारण विभाग के कर्मचारी कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाते। जब तक छुट्टी मंजूर होती है तब तक कार्यक्रम की तारीख भी खत्म हो चुकी होती है। पहले यह छुट्टी मंडल स्तर पर मंजूर की जाती थी। शिक्षा विभाग में जिला शिक्षा आफसर की ओर से मंजूर की जाती है, जबकि उनके विभाग में इस छुट्टी को मंजूर करवाने के लिए बहुत ही लंबा प्रोसेस करना पड़ता है। इसके कारण कर्मचारियों को परेशानी आ रही है। उन्होंने पंजाब सरकार ब विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग की है कि विदेश जाने के लिए छुट्टी की मंजूरी पहले की तरह मंडल स्तर पर ही देने का अधिकार दिया जाए ताकि कर्मचारी को परेशानी पेश न आए ।

Edited By: Jagran