संवाद सहयोगी, पठानकोट : व्यापार मंडल पठानकोट का एक शिष्टमंडल जिला प्रभारी भारत महाजन की अध्यक्षता में विधायक अमित विज से मिला। शिष्टमंडल में कॉस्मेटिक एसो. के अध्यक्ष रामपाल भंडारी, मार्केट समिति के अध्यक्ष नरेंद्र वालिया, स्वर्णकार सर्राफा संघ के अध्यक्ष धर्मपाल पप्पू, कपड़ा ट्रेड से जुड़े मनु महाजन, अजय कोहली, गौरव वडेहरा, नितिन महाजन शामिल रहे। इस दौरान व्यापारियों ने लॉकडाउन के दौरान प्रभावित हुए कारोबार एवं मौजूदा समय में प्रशासन द्वारा दी गई छूट में रोटेशन के जरिए दुकानें खुलने से कारोबार पर पड़ रहे प्रभाव संबंधी विधायक अमित विज को अवगत करवाया।

महाजन ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से रोटेशन के जरिए दुकानें खोलने की छूट दी गई है, लेकिन इससे कारोबार को नुकसान हो रहा है। पठानकोट शहर की विभिन्न ट्रेडों का 70 प्रतिशत कारोबार साथ लगते हिमाचल एवं जम्मू-कश्मीर से जुड़ा हुआ है, लेकिन लॉकडाउन के कारण स्टेट बार्डर बंद होने के कारण वहा से ग्राहक आ नही रहे है। इसके अलावा शेष 30 प्रतिशत कारोबार में भी आधे ग्राहक ग्रामीण क्षेत्रों से आते है, परंतु रोटेशन के जरिए खुल रही दुकानों के चलते ग्रामीण ग्राहकों को अब तक नही पता चल पा रहा है कि कौन-कौन की दुकानें सप्ताह में कब खुलती हैं। इसलिए सभी व्यापारियों एवं दुकानदारों की यही माग है कि दुकानों को रोटेशन के जरिए खोलने की छूट में बदलाव करते हुए उन्हें रोजाना खोलने की मंजूरी दी जाए।

व्यापारियों ने कहा कि वह जिला प्रशासन के हिदायतों की पूरी पालना करते हुए अपनी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहे है। हर किसी को मुंह पर मास्क लगाने की अपील कर रहे है तथा समय-समय पर सैनिटाइज भी कर रहें है। इस पर विधायक अमित विज ने कहा कि दुकानें खुलेगी, तभी कारोबार चलता रहेगा, लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु प्रशासन की हिदायतों का पालन जरूरी है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों द्वारा रखी गई माग संबंधी वह डिप्टी कमिश्नर पठानकोट से बात करेंगे, ताकि व्यापारियों को रोजाना दुकानें खोलने की मंजूरी पर विचार किया जा सके।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!