संवाद सहयोगी, पठानकोट : सिविल अस्पताल पठानकोट की लेबोरेटरी में रखी सेमीएनलाइजर मशीन की सर्विस करवाई गई। मशीन के कंट्रोल सिस्टम में खराबी आने से अस्पताल प्रबंधन ने चंडीगढ़ हेड ऑफिस में सूचना दी। विभाग ने शुक्रवार को मशीन की सर्विस करने के लिए एक इंजीनियर को सिविल अस्पताल में भेजा। हालांकि मशीन के रूकने से लोगों को अपना टेस्ट करवाने में काफी समय इंतजार करना पड़ा। दोपहर बाद मशीन के ठीक होने से कर्मचारियों द्वारा लोगों के ब्लड टेस्ट किए गए और कई लोग तो बिना टेस्ट करवाए ही घरों को लौट गए। मशीन को ठीक करने के लिए इंजीनियर सुबह 11 बजे पहुंच चुका था परंतु उसे मशीन ठीक करने में कई घंटों का समय लग गया और 3 बजे के बाद लोगों की टेस्टों की रिपोर्ट आई। एक दिन में 200 के करीब होते है टेस्ट

सिविल अस्पताल की लेबोरेटरी में सेमीएनलाइजर मशीन के जरिए पीलिया, टीएस, केस्ट्रोल, ट्रायकलोसाइन, शुगर, यूरिया, यूरिक एसिड, क्रिटनायल समेत 20 टेस्ट एक ही समय में किए जाते है और पूरे एक दिन में लगभग 200 के करीब टेस्ट होते है। यह टेस्ट बाहर की प्राइवेट लेबोरटरी में काफी महंगे दामों पर होते है।

इतने हुए टेस्ट

शुक्रवार को मशीन का कार्य बाधित होने से 80 के करीब दोपहर बाद टेस्ट हुए और यह टेस्टों की रिपोर्ट प्राप्त करने में भी लोगों को काफी समय लगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!