Move to Jagran APP

स्कूटी पर ऑफिस आ रहे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन

संकटों से जूझ रहे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की नैया पार लगाने से पहले ही नवनियुक्त चेयरमैन विभूति शर्मा उलझन में हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 07:33 PM (IST)
स्कूटी पर ऑफिस आ रहे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन
स्कूटी पर ऑफिस आ रहे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन

वीरेन पराशर, पठानकोट : संकटों से जूझ रहे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की नैया पार लगाने से पहले ही नवनियुक्त चेयरमैन विभूति शर्मा उलझन में हैं। कारण, ट्रस्ट की तरफ से चेयरमैन को मिलने वाली गाड़ी डीसी ऑफिस के अधिकारियों को सैर करवा रही है। इन हालातों में चेयरमैन को स्कूटी पर सवार होकर ऑफिस और विकास कार्य स्थलों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। व्यवस्था से दुखी होकर विभूति शर्मा ने डीसी पठानकोट को पत्र भेजकर ड्राइवर समेत गाड़ी लौटाने का आग्रह किया है। डीसी ऑफिस से गाड़ी वापस नहीं की जा रही है। पिछले तीन साल से ट्रस्ट की गाड़ी डीसी ऑफिस के पास है और अधिकारियों के कामों में प्रयोग की जा रही है। चेयरमैन इस बात से खासा नाराज हैं कि सरकार की नियुक्ति होने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी उनको अनदेखा कर रहे हैं। मामला अब सरकार तक पहुंचने वाला है और चेयरमैन अधिकारियों के रवैये का मसला ऊपर तक उठाने वाले हैं। पंजाब सरकार की तरफ से गत 22 अगस्त को पठानकोट इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन की नियुक्ति की थी। पिछले दो सप्ताह से चेयरमैन स्कूटी और अन्य वाहनों में घूम रहे हैं। गाड़ी होते हुए भी इसकी सुविधा न मिलने पर मसला जगहंसाई का बन गया है।

loksabha election banner

लंबे समय से अधिकारी कर रहे प्रयोग

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने साल 2009 में इनोवा गाड़ी खरीदी थी। उस समय तत्कालीन चेयरमैन अनिल वासुदेवा ने साल 2012 तक गाड़ी का इस्तेमाल किया। इसके बाद 2012 से 2016 तक ट्रस्ट का चेयरमैन न होने के चलते डीसी पठानकोट के पास इसका अतिरिक्त कार्यभार था। तब से लेकर अभी तक ट्रस्ट की गाड़ी डीसी ऑफिस के पास ही है। हालांकि 2016 - 2017 तक कुछ समय में जेडी शर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन बने, लेकिन उन्हें भी गाड़ी नहीं मिली। उनके बाद तीन साल बीतने के बाद ट्रस्ट को नया चेयरमैन मिला है मगर गाड़ी के लिए वह भी तरस गए हैं। पीबी 06- 0054 नंबर की इनोवा गाड़ी में बकायदा ड्राइवर भी नियुक्त है, मगर डीसी ऑफिस के पास ही सेवाएं दे रही हैं। बता दें कि पूर्व ट्रस्ट चेयरमैन को गाड़ी न मिलने की सूरत में प्राइवेट टैक्सी की सेवाएं लेनी पड़ी थीं और करीब तीन लाख रूपये का बिल अभी भी पेंडिग है।

ट्रस्ट की गाड़ी लौटाएं अधिकारी : विभूति

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन विभूति शर्मा ने कहा है कि उनकी नियुक्ति सरकार ने लोगों की सेवा के लिए की है। ऐसे में उन्हें ट्रस्ट की गाड़ी की आवश्यकता है। डीसी पठानकोट को पत्र लिखकर गाड़ी लौटाने का आग्रह किया है। यदि उन्हें गाड़ी नहीं मिलती है तो वह सरकार के ध्यान में मामला लाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.