Move to Jagran APP

वित्तमंत्री से बोले दारा, शगुन स्कीम का फंड हो जल्द जारी

जागरण संवाददाता पठानकोट। जिला प्लानिग बोर्ड चेयरमैन अनिल दारा ने वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के स

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:16 AM (IST)
वित्तमंत्री से बोले दारा, शगुन स्कीम का फंड हो जल्द जारी
वित्तमंत्री से बोले दारा, शगुन स्कीम का फंड हो जल्द जारी

जागरण संवाददाता, पठानकोट। जिला प्लानिग बोर्ड चेयरमैन अनिल दारा ने वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के साथ जिले के विकास को लेकर मंत्रणा की है। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सभी जिलों के प्लानिग बोर्ड चेयरमैन के साथ चर्चा की।

loksabha election banner

पठानकोट जिला प्लानिग बोर्ड चेयरमैन अनिल दारा ने भी सरकारी योजनाओं के साथ ही विकास कार्यों को लेकर सुझाव भी दिए। वित्तमंत्री ने सुझावों को सराहा और जल्द इन्हें शामिल करने की बात कही। वित्तमंत्री ने चेयरमैन दारा से जिले के विकास से संबंधित दस साल का प्लान तैयार करने को कहा। इस प्लान की आगामी छह माह में रिपोर्ट तैयार करने के साथ ही जमा करवाई जाए। यूएनडीपी की मदद से विकास कार्य जिले के लिए करवाए जाएंगे। रिपोर्ट तैयार करने में पंचायत, ब्लॉक, जिला परिषद एवं नगर निकायों का सहयोग लेने को कहा। आश्वासन दिया कि इस प्लान के मुताबिक सरकार जिलों को पैसा जारी करेगी और विकास कार्य होंगे।

प्लानिग बोर्ड सरकार और जनता के मध्य सूत्रधार की भूमिका में होंगे, जिससे कि विकास में कमी नहीं आ सके। उन्होंने बात रखी कि आंगनबाड़ी वर्कर्स की समस्याओं का समाधान हो। खस्ताहालत भवनों को सुधारने के साथ ही खाली पदों को भरा जाए। कहा कि जिले में विकास फंड की जानकारी प्लानिग बोर्ड को अवश्य हो। जिन विभागों को सरकार पैसा दे रही है, उसकी एक कॉपी बोर्ड को भी जारी हो। इससे बोर्ड को इस बात की जानकारी रहेगी कि किस विभाग में कौन से काम हो रहे हैं। अभी तक ऐसा न होने से बोर्ड के पास ऐसा कोई डाटा नहीं होता कि विकास कार्य कहां और कैसे हो रहे हैं। वित्तमंत्री ने आश्वस्त किया कि इन सुझावों पर अमल होगा। साथ ही प्लानिग बोर्ड को सशक्त बनाने में सरकार हरसंभव सहयोग करेगी। चेयरमैन मजबूत और विकासास्तक कार्यों में अपना योगदान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.