जागरण संवाददाता, पठानकोट: चक्की से कटोरी बंगला तक बनाई जा रही सड़क को लेकर एक बार फिर क्रेडिट वार शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता पुनीत पिटा द्वारा उक्त सड़क को बनाने की बात कहने पर भाजपा पूरी तरह से हमलावर हो गई है। भाजपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस और उसके स्थानीय नेता पूरी तरह से लोगों को गुमराह कर रहे हैं। साढ़े चार साल के दौरान वास्तव में कांग्रेस कोई विकास कार्य तो करवा नहीं पाई, उल्टे जिसे केंद्र सरकार कर रही है उसका क्रेडिट लिया जा रहा है। इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। दरअसल, चक्की से कटोरी बंगला तक की सड़क नेशनल हाईवे 154ए है। नियमानुसार नेशनल हाईवे का निर्माण केंद्र सरकार करवाती है। यह काम नेशनल हाइवे अथारिटी आफ इंडिया व सीपीडब्लयूडी (केंद्रीय पब्लिक वर्कस डिपार्टमेंट) के तहत हो रहा है।

भाजपा जिला प्रधान विजय शर्मा ने बताया कि करीब एक साल पहले सुजानपुर के विधायक दिनेश सिंह बब्बू ने खस्ताहाल रोड पर सुध लेते हुए इसे बनवाने के लिए सांसद सन्नी देओल को पत्र लिखा था। सांसद ने लोगों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए इसे मंजूर करवाया। 38 किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी नवंबर में गाजियाबाद की आर्यन कंस्ट्रक्शन कंपनी ने ली। सड़क की लागत 22 करोड़ रुपये है। इसका काम दिसंबर 2020 में शुरू हो चुका है। दिसंबर 2021 में इसका निर्माण पूरा करना है। करीब दो माह पूर्व दिनेश सिंह बब्बू इसका निरीक्षण भी कर चुके हैं। यह सब कुछ जानते हुए भी पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के चेयरमैन पुनीत पिटा झूठ बोल कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। सीएम ने खाका तैयार करे केंद्र को भेजा, अब भाजपा आपत्ति जता रही

उधर, पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के चेयरमैन पुनीत पिटा ने कहा कि मुझे मालूम है कि यह काम नेशनल हाइवे अथारिटी करवा रही है, लेकिन इससे पहले यह काम पीडब्ल्यूडी के अधीन था। किसी भी काम को राज्य सरकार की अनुमति के बिना संतुति नहीं मिलती। मुख्यमंत्री ने इसका खाका तैयार कर केंद्र सरकार के पास भेजा था। अब अगर भाजपा नेता आपत्ति जता रहे हैं तो वह पहले कहां थे। उन्होंने कभी लोगों जानकारी क्यों नहीं दी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप