Move to Jagran APP

तीन डिग्री लुढ़का तापमान, ठिठुरन बढ़ी, आज खिलेगी धूप

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के बाद शीतलहर ने बुधवार को क्षेत्र में ठंड बढ़ गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:49 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:49 PM (IST)
तीन डिग्री लुढ़का तापमान, ठिठुरन बढ़ी, आज खिलेगी धूप
तीन डिग्री लुढ़का तापमान, ठिठुरन बढ़ी, आज खिलेगी धूप

संस, पठानकोट : पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के बाद शीतलहर ने बुधवार को क्षेत्र में ठंड बढ़ गई। दिनभर धूप नहीं खिली, सर्द हवा चलने के कारण अचानक ठिठुरन बढ़ गई और ठंड का प्रकोप बढ़ गया है, जिससे लोग काफी परेशान है। बुधवार को आसमान से सफेद कोहरे की चादर धरती पर सुबह-शाम बिछी रही, जिससे शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। बच्चों, बुजुर्गों व दिहाड़ी लगाकर अपनी रोजी रोटी कमाने वालों को सर्दी से सबसे अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। बाजारों व पार्कों से सुबह-शाम रौनक गायब हो चुकी है। लोग कड़ाके की सर्दी से जूझ रहे है। हालांकि 13 जनवरी को हुई बारिश से कुछ दो दिन पहले मौसम मे नमी कम होने से सर्दी कम होने लगी थी लेकिन, एक बार फिर पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने मैदानी क्षेत्र के लोगों को सर्दी का एहसास करवा दिया है। मंगलवार को शीतलहर के कारण लोग ठिठुरन भरी ठंड से बचते हुए देखे गए। मंगलवार की तुलना में बुधवार को न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में बर्फबारी होने के चलते मैदानी इलाके शीतलहर की चपेट में हैं। आगामी चार से पांच दिन तक तापमान उतार-चढ़ाव और मौसम के परिवर्तनशील रहने की संभावना है। हल्की बूंदाबांदी के बाद वीरवार यानी आज दोपहर को मौसम साफ हो जाएगा और धूप खिलेगी। इसके बाद शुक्रवार से रविवार तक फिर से बादल छाए रहेंगे और एक बाद फिर से लोगों को शीतलहर का सामना करना होगा। सोमवार को हल्की बारिश के बाद लोगों को शीतलहर से राहत मिलने की संभावना है।

loksabha election banner

धूप न निकालने से पार्को में नहीं दिखे लोग

शीतलहर के कारण बुधवार को सुबह-शाम ज्यादातर पार्कों में चहल-पहल कम नजर आई। लोग टहलने के लिए कम नजर आए। दिनभर शीतलहर व कोहरे की छाई चादर के कारण लोगों को ठंड का अधिक एहसास होने लगा, जिसके बाद मार्केट में भी लोगों की भीड़ कम हो गई। इससे पहले दोहपर के समय पार्कों में लोग धूप का आनंद लेते हुए देखे जाते थे जो बुधवार को नजर नहीं आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.