संस, पठानकोट : पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के चलते जनता की सेहत को ध्यान में रखते हुए बीमारियों से बचाव के लिए जागरूकता मुहिम चलाई गई। इस अभियान में सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से दी गई जागरूकता वैन को सिविल सर्जन डाक्टर जुगल किशोर ने रवाना किया।

हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा ने कहा कि ये वैन नैशनल प्रोग्राम फार प्रीवेशन एंड कंट्रोल आफ कैंसर, डायबिटीज, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग और स्ट्रोक के लक्षणों और उससे बचाव की जानकारी देगी। यह वैन दो दिन प्रत्येक जिले में जाकर जनता को उपरोक्त बीमारियों के होने वाले कारण व उनके बचाव बारे जानकारी में मदद करेंगी।

इन मरीजों को होगी सुविधा

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा शुगर व हाई बीपी के मरीजों को अपील की गई है कि कोरोना के चलते ये मरीजों को बीमारियों से बचाव की ज्यादा जरूरत है। पठानकोट सेहत विभाग की टीम द्वारा लोगों के फ्री टेस्ट जैसे शुगर, बीपी आदि भी किए जाएंगे।

17 को पठानकोट अर्बन एरिया और 18 सुजानपुर में लोगों को करेगी जागरूक

17 नवंबर को यह वैन पठानकोट अर्बन एरिया व सुजानपुर और 18 नवंबर को ये वैन रुरल एरिया के लिए रवाना की जाएगी। जिसमें सीएचसी बुंगल बधानी व सीएचसी घरोटा में गांव-गांव जाकर लोगों को गैर संचारी बीमारियों संबंधी जानकारी दी जाएगी। ताकि लोगों को अधिक से अधिक बीमारियों से बचाया जा सके। इस मौके पर एसएमओ डाक्टर भूपिदर सिंह, एसीएस डाक्टर अदिति सलारिया, जिला नोडल अफसर एनपीसीडीसीएस डाक्टर राकेश सरपाल, डाक्टर सुनिल चंद्र व अमृत सिंह, रवि कुमार, विश्वजीत निक्कू आदि मौजूद थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021