Move to Jagran APP

भारत नगर में तीन दिन में तीसरी चोरी

शहर में चोरी की घटनाओं में एक बार पुन: इजाफा हो गया है जिस कारण पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगना शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 12:01 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 12:01 AM (IST)
भारत नगर में तीन दिन में तीसरी चोरी
भारत नगर में तीन दिन में तीसरी चोरी

संवाद सहयोगी, पठानकोट

loksabha election banner

शहर में चोरी की घटनाओं में एक बार पुन: इजाफा हो गया है जिस कारण पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगना शुरू हो गया है। मोहल्ला भारत नगर में पिछले तीन दिन में 100 गज के घेरे में चोरों द्वारा चोरी की तीसरी वारदात को अंजाम देने के कारण क्षेत्र में भयावह का माहौल बन गया है। बैंक मैनेजर हरीश कुमार तथा डैम के पूर्व अधिकारी रघुवीर ¨सह के घर चोरी की घटना को अंजाम देने के उपरांत बीती रात चोरों ने शिव अन्नपूर्णा माता मंदिर को निशाना बनाया तथा वहां से हजारों रपये की नकदी उड़ा ली। इस चोरी की घटना का पता मंदिर के पुजारी राज कुमारी को आज सुबह उस समय लगा जब वह तड़के सुबह मंदिर में पूजा के लिये उठे। पुजारी ने देखा कि चोर मंदिर में रखी गोलक को ही उठाकर मंदिर के उपर ले गये थे। वहां ताले तोड़ने के उपरांत उसमें रखी हजारों रुपये की नकदी लेकर वह फरार हो गये। ये सारी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। सीसीटीवी में स्पष्ट दिख रहा है कि रात्रि करीब 1.37 पर चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले चोर मंदिर के साथ लगते खाली प्लाट से मंदिर की छत तक पहुंचे। तीन से चार की संख्या में इन चोरों ने अलग-अलग जगह पर मोर्चा संभाल लिया। इसके बाद एक युवक सीढि़यों से उतर कर मंदिर में गया। उसकी ओर से पहले मंदिर में रहने वाले पुजारी तथा उसके परिवार जनों के सोने की बात को सुनिश्चित करने के लिये उनके कमरे के बाहर से अच्छी तरह जांच की। इसके बाद वह शिव मंदिर में पहुंचा तथा वहां रखी गोलक को वहीं तोड़ने की बजाये, सीढि़यों से होते हुये मंदिर की छत पर चला गया। गोलक के ताले तोड़ने तथा उसमें रखी धनराशि को लेकर सभी वहां से फरार हो गए।

मंदिर के पुजारी ने इस घटना की जानकारी थाना डिवीजन नंबर-2 पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मुलाजिमों ने मौके पर पहुंच तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस मुलाजिमों ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर आरोपितों की ढूंढना शुरू कर दिया है। जल्द ही आरोपित जेल की सलाखों के पीछे होंगे।

--------------------------------

वीरवार को दिनदहाड़े डैम के रिटायर्ड अधिकारी के घर चोरों ने लगाई थी सेंध

भारत नगर में आज चोरी की घटना घटित होने के उपरांत जांच की तो पता चला कि चोरों ने इस पॉश कालोनी के मात्र 100 गज के घेरे को निशाना बनाकर लगातार वारदातें करना शुरू कर दी है। दो दिन पहले लुधियाना में एसबीआई बैंक में तैनात हरीश कुमार के घर से करीब 15 लाख रूपए की ज्वैलरी तथा 50 हजार रूपए की नकदी चुराने की घटना के बाद वीरवार को पुन: एक रिटायर्ड डैम अधिकारी के घर को भी निशाना बना डाला था। जानकारी के अनुसार डैम अधिकारी अपने परिवार जनों के साथ बाहर था। पता चला है कि दो अज्ञात युवक घर की छत पर रहने वाले किरायेदार के पास गये तथा परिवार जनों के बारे में पूछा। जानकारी लेने के उपरांत युवक वहां से गली में आ गये। इसके बाद किरायेदार अपने कमरे में सोने चला गया। इसी बीच सायंकाल को मौका मिलते ही चोरों ने ताले तोड़ कर सामान इधर-उधर बिखेर दिया परन्तु उनके हाथ नकदी तथा गहने नहीं लग सके। उधर,इस संबंध में जब थाना डिवीजन नम्बर-2 के प्रभारी रविन्द्र ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज लेकर मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। पुलिस फुटेज में आये आरोपितों के नजदीक पहुंच चुकी है। जल्द ही उन्हें काबू कर लिया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.