Move to Jagran APP

पतरालवां से पठानकोट बस सेवा शुरू

धार क्षेत्र में बसों की कमी से जूझ रहे लोगों को उस समय राहत मिली जब सोमवार को गांव पतरालवां से पठानकोट को जाने वाली बस की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 10:43 PM (IST)
पतरालवां से पठानकोट बस सेवा शुरू
पतरालवां से पठानकोट बस सेवा शुरू

संवाद सहयोगी, दुनेरा

loksabha election banner

धार क्षेत्र में बसों की कमी से जूझ रहे लोगों को उस समय राहत मिली जब सोमवार को गांव पतरालवां से पठानकोट को जाने वाली बस की शुरुआत की गई। बस की शुरुआत पंजाब प्रदेश कांग्रेस सचिव अमित ¨सह मंटू, रोडवेज डिपो के जनरल मैनेजर इंद्रजीत ¨सह चावला, भमलादा से ब्लाक समिति मेंबर यशोदा जसरोटिया एंव अर¨वद शर्मा ने की। अमित मंटू ने हरी झंडी देकर बस को रवाना किया। अमित मंटू ने कहा कि इस बस के शुरू होने से धार क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार इसी प्रकार सूबे के विकास में जुटी रहेगी। काबिलेगौर हो कि धार में सरकारी बस सेवा न होने के कारण क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं। हालांकि करीब 15 साल पहले धार क्षेत्र के गांव पतरालवां से पठानकोट एंव गांव लहरून से पठानकोट के लिए दो रोडवेज की बसें तत्कालीन परिवहन मंत्री मास्टर मोहन लाल के प्रयासों से शुरू हुईं थीं। लेकिन कुछ समय बाद यह बसें बंद हो गईं। इसके बाद दोनों बसों के बंद होने पर क्षेत्र के लोग हिमाचल प्रदेश से आने वाली बसों पर निर्भर हो गए। लेकिन उन बसों में सीट न मिलने पर लोगों को काफी परेशानी होती थी। पठानकोट शहर तक पहुंचने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। इसके बाद लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे कि यहां पर बस सेवा शुरू की जाए। जीएम रोडवेज इंद्रजीत ¨सह चावला ने बताया कि यह बस सुबह 7 बजे गांव से चलेगी और 9.30 बजे पठानकोट पहुंचेगी। इसके बाद शाम 4 से 5 के बीच पठानकोट से चलने का समय तय किया जाएगा। अमित मंटू ने बस चलाने के लिए राज्य सरकार व पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो के अधिकारियों का आभार जताया। उन्होंने बताया कि सरकारी बस के चलने से यहां गांववासी जिला मुख्यालय से सीधे जुड़ेंगे। वहीं पठानकोट में पढ़ने वाले छात्रों व अन्य लोगों को यह बस सुविधाजनक रहेगी। इस मौके पर चैन ¨सह, राजेश शर्मा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.