Move to Jagran APP

ब्लॉक समिति की 91 सीटों के लिए 247 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

19 सितंबर को होने वाले ब्लॉक समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन भरने की प्रक्रिया संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:58 PM (IST)
ब्लॉक समिति की 91 सीटों के लिए 247 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
ब्लॉक समिति की 91 सीटों के लिए 247 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जागरण टीम, पठानकोट/ सुजानपुर/ घरोटा/ बमियाल/ नरोट जैमल ¨सह/ नरोट मेहरा/ दुनेरा : 19 सितंबर को होने वाले ब्लॉक समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन भरने की प्रक्रिया संपन्न हो गई। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गई। जिला के छह ब्लॉकों की 91 सीटों के लिए यहां भाजपा-कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। ब्लाक समिति की कुल 91 सीटों के लिए कुल 247 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इसी प्रकार जिला परिषद की दस सीटों के लिए भाजपा व कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं।

loksabha election banner

सहायक जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि नामांकन भरने की प्रक्रिया 4 सितंबर को शुरु हुई थी जो 7 सितंबर तक चली। 8 व 9 सितंबर को सरकारी अवकाश के चलते उम्मीदवारों की ओर से भरे गए नामांकनों की जांच का काम 10 सितंबर को होगा। 11 को उम्मीदवार अपना नाम वापिस ले सकेंगे और उसी दिन मैदान में बचे सभी उम्मीदवारों को ¨सबल अलाट कर दिया जाएगा। 19 सितंबर को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा ओर 22 ¨सतबर को पुलिस की सुरक्षा के बीच मतगणना का काम पूरा करवाया जाएगा। 25 सितंबर को प्रदेश से चुनाव आचार संहिता समाप्त हो जाएगी।

जिला परिषद : कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम

धार कलां से पुष्पा देवी, बुंगल से सोहन ¨सह, मनवाल से मन¨जद्र कौर, माधोपुर से कमलजीत कौर, नंगल से जसबीर ¨सह, भोआ से सीता देवी, नरोट मेहरा से रोहित कुमार, घरोटा से कमलेश कुमारी, तारागढ़ से राकेश कुमार व तालूर से सुशील कुमार को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

भाजपा उम्मीदवार

बुंगल से प्रेम कतनौरिया, धार से अनीता पठानिया, माधोपुर से बलवीर कौर, मनवाल से सिमरण कौर, नरोट मेहरा से कपिल सलारिया, भोआ ज्योति बाला, घरोटा से संतोष कुमारी, तारागढ़ से र¨वद्र सैनी व तालूर से ओंकार चंद को चुनाव मैदान में उतारा है। पठानकोट ब्लाक से कांग्रेस व भाजपा के 15-15 उम्मीदवारों सहित कुल 38 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

सुजानपुर ब्लॉक

सुजानपुर ब्लाक की पंद्रह ब्लाक समिति सीटों के लिए शुक्रवार को कांग्रेस उम्मीदवारों ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव ठाकुर अमित ¨सह मंटू व भोआ के विधायक जो¨गद्र पाल के नेतृत्व में नामांकन भरा। ब्लाक समिति गौसाइंपुर से पार्टी के वरियाम ¨सह, फिरोजपुर कलां से खजान चंद, जैनी से सोमा देवी, पंगोली से निर्मला देवी, बसरूप से अंजू बाला, माधोपुर से सोमा देवी, जुगियाल से सोनिया बाला, रानीपुर से नीलम देवी, घो से प्रिया पठानियां, फूलप्यारा से मिन्नी ठाकुर, छन्नी से पंकज ठाकुर, थरियाल से अनुराग जगगी, खदावर से रविन्द्र ¨सह, कैलाशपुर से बलवीर ¨सह, भजूरा से सुग्रीव ¨सह ने अपना नामांकन भरे। इसी प्रकार भाजपा की ओर से थरियाल से बंटी कुमार, रानीपुर से कैलाश कौर, जैनी से त्रिशला देवी भोआ हल्के के बनीलोधी से सुभाष ¨सह ने कांग्रेग पार्टी की ओर से अपने नामांकन भरे। जबकि, 11 सदस्यों ने वीरवार को ही अपना नामांकन कर दिया था।

ब्लाक घरोटा

जोन नंबर 1 घरोटा कलां से रीटा देवी कांग्रेस व शालु भाजपा और एक सीपीआई व एक आजाद ने नामांकण किया है।

जोन नंबर 2 नाजोचक्क में कांग्रेस की और से ठाकुर अवतार ¨सह तथा भाजपा के सुरेश कुमार 1 आजाद ने पर्चा भरा है।

जोन नंबर 3 चौहान से राणा रा¨जद्र ¨सह कांग्रेस तथा ठाकुर दर्शन ¨सह भाजपा के अतिरिक्त एक आजाद उम्मीदवार ने पर्चा भरा है।

जोन नंबर 4 जंगल से काग्रेंस पार्टी ने बेबी रानी तथा भाजपा से रानी देवी ने पर्चा भरा है।

जोन नंबर 5 परमानंद ने नरेश ¨सह काग्रेंस तथा किशोर कुमार भाजपा ने पर्चा भरा।

जोन नंबर 6 तंगोशाह से कांग्रेस के रेखा देवी तथा भाजपा की रोमा ने पर्चा भरा।

जोन नंबर 7 बहलादपुर से ¨पकी कांग्रेस व सरजीवना कुमारी भाजपा उम्मीदवार व 2 आजाद ने नामांकन किया।

जोन नंबर 8 फरीदानगर से कांग्रेस के हर¨वद्र ¨सह तथा भाजपा के बोध राज के अतिरिक्त 1 आजाद उम्मीदवार ने पर्चा भरा।

जोन नंबर 9 राजपरूरा से प्रेम लाल कांग्रेस व जगदीश ¨सह भाजपा उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा।

जोन नंबर 10 नरोट मैहरा से भाजपा के र¨वद्र कुमार तथा दीपक शर्मा कांग्रेस उम्मीदवार के अतिरिक्त 1 आजाद ने नामांकन किया।

जोन नंबर 11 जसवाल लाहडी से मोनिका भाजपा व सुदेश कुमारी कांग्रेस व आजाद उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया।

जोन नंबर 12 कोटली मुगला से नीरज गुप्ता काग्रेंस, नीशा देवी भाजपा ने नामांकन किया।

जोन नंबर 13 भरियाल से भाजपा की ममता देवी तथा कांग्रेस से नीरू व एक आजाद ने नामांकन किया है।

जोन नंबर 14 लाहडी गुज्जरा के चंद्र शेखर भाजपा तथा कांग्रेस के अविनाश कुमार ने नामांकन किया है।

जोन नंबर 15 सैदीपुर से सुभाष चंद्र कांग्रेस व दरबारी लाल भाजपा ने नामांकन किया है।

ब्लाक धार के कांग्रेसी उम्मीदवार

चिब्बड़ सुरजीत ¨सह, हाड़ा बलशेर ¨सह, करोली ममता देवी, जंडवाल वीना देवी, दुनेरा नरेश कुमारी, शाहपुरकंडी सुषमा, थड़ा चिकला आशा रानी, भमलादा यशोदा कुमारी, तरेहटी मंजू देवी, सारटी राकेश कुमार, धार कलां एंचल ¨सह, भंगूडी विनोद पठानिया, बुंगल पितंबर ¨सह, हरियाल प्रमोध ¨सह व कोट से बलकार ¨सह को पार्टी ने मैदान में उतारा है। भाजपा उम्मीदवार

चिब्बड चैन ¨सह, हाड़ा रुप लाल, करोली संतोष कुमारी, जंडवाल किरण शर्मा, दुनेरा शुभलता, शाहपुरकंडी पूनम, थड़ा चिकला मधु बाला, भमलादा रीना देवी, थरियाड़ी रजनी बाला, ारटी कुलदीप ¨सह, धार कलां किशन ¨सह, भंगूडी भु¨पद्र ¨सह, बुंगल मुकेश कुमार, हरियाल गगन गुलेरिया व कोट राकेश कुमार को मैदान में उतारा है।

नरोट जैमल ¨सह ब्लॉक

15 जोनों में 30 ने भरा नामांकन ब्लाक समिति नरोट जैमल ¨सह के जोन शेखुपुर मजीरी से कांग्रेस की सोनिया, तारागढ़ से कांग्रेस की मनजीत कौर व भाजपा की सुनीता रानी, हैबत ¨पडी से कांग्रेस की दर्शना देवी व भाजपा की सिमरन, सिहोड़ा कलां से निर्दलीय म¨हद्रो देवी, आजाद जनक राज व कांग्रेस की अंजू बाला, बेगोवाल से कांग्रेस की परमिला देवी, कीड़ी खुर्द से कांग्रेस के सुरजीत ¨सह, फतेहपुर से भाजपा की स¨लदर कौर, माजरा से भाजपा के रंजीव कुमार, गुगरां से भाजपा की ब्यासो देवी, तैलूर से भाजपा के देवराज, चेला आमदा शकरगढ़ से भाजपा की परमजीत कौर,कथलौर से भाजपा के राकेश कुमार ने नामांकन भरा है।

बमियाल, कांग्रेस लिस्ट

मुठठी नरेश कुमार, जनियाल शाम लाल, रतड़वा तरसेम लाल, कांशी बाड़वा तरसेम चंद, कोट भटियां मीनू बाला, घेर नीना देवी, बसाउं बाड़वा अश्वनी कुमार, अनियाल सुमन बाला, खेजकी चक्क अंजु बाला, समराला बाला रानी, सकोल मक्खन देवी को चुनाव मैदान में उतारा है।

भाजपा उम्मीदवार

बमियाल में भाजपा उम्मीदवार तरलोक ¨सह, अनियाल जोन में भाजपा उम्मीदवार रीटा रानी, मुटठी जोन में भाजपा उम्मीदवार नसीब चंद, डनवाल जोन में भाजपा उम्मीदवार जो¨गदर पाल, स्कोल जोन से भाजपा उम्मीदवार नीलम रानी, कोट भटिटयां से भाजपा उम्मीदवार नीतू देवी, खोजकी चक्क से भाजपा उम्मीदवार दीपिका रानी, जनियाल से भाजपा उम्मीदवार हरबंस लाल, घेर से भाजपा उम्मीदवार मीनू देवी, रतड़वां से भाजपा प्रत्याशी रवि, खुदाईपुर से भाजपा के हरजीत ¨सह, बसाऊ बाड़वां से भाजपा की आशा रानी, कांशी बाड़वां से भाजपा के सुनील कुमारा, समराला से भाजपा की कमलेश देवी और गाजी बाड़वां से भाजपा के जगदीश राज ने नामांकन भरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.