जागरण संवाददाता, पठानकोट : भाजपा स्पो‌र्ट्स सेल पंजाब की तरफ से नेशनल व इंटरनेशनल स्पो‌र्ट्स खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इसके लिए होटल यूनाइट में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें स्पो‌र्ट्स गेमों को बढ़ावा देने और बेहतर उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी और कोचों को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने सम्मानित किया।

इस दौरान अश्विनी शर्मा ने कहा कि ऐसे प्रयास निकट भविष्य में भी जारी रहने चाहिएं, ताकि पंजाब के नौजवानों को नशों की गर्त से निकालकर खेलों की तरफ मोड़ा जा सके। जिले में खेल सुविधाओं की कमी को लेकर वह काफी चितित हैं। केंद्र सरकार के प्रयासों से 'खेलो इंडिया खेलो' मुहिम के तहत पठानकोट में स्पो‌र्ट्स हब बनाया जाना विचाराधीन है। इससे पठानकोट के खिलाड़ियों को प्रत्येक तरह की खेल सुविधा उपलब्ध करवाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि पठानकोट के खिलाड़ियों के लिए इंडोर स्पो‌र्ट्स हाल, जहां प्रत्येक इंडोर खेल की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि हाकी खिलाड़ियों की सुविधा के लिए जिले में टर्फ युक्त ग्राउंड बनाना उनका सपना है। पिछले लगभग पांच वर्षों में स्टेडियम जिस हालत में वह छोड़ कर गए थे, वैसा ही खड़ा है। सिर्फ बातों से कोई काम नहीं हुआ करते, खिलाड़ियों को अगर ग्राउंड तक लाना है तो उन्हें स्टेडियम में खेल सुविधाएं देनी ही होंगी। इसी तरह आगे भी कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे, जिसे भाजपा स्पो‌र्ट्स सेल इंचार्ज पवन डिप्लो और उनकी टीम के सहयोग द्वारा संपन्न कराया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा प्रवक्ता योगेश ठाकुर, जिला महासचिव विनोद धीमान, राकेश ऑल सहित जिला भर से उपस्थित हुए खेल विशेषज्ञ अध्यापक, विभिन्न खेलों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी एवं उनके परिजन उपस्थित थे। रोहित अनोत्रा अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत

विश्व की नंबर एक व्हीलचेयर क्रिकेट टीम में भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित अनोत्रा को पठानकोट पहुंचने पर सम्मानित किया गया। अश्विनी शर्मा ने कहा कि रोहित अनोत्रा का बचपन में सड़क हादसे में पैर टूट गया था और तीन महीने के इलाज के बाद रोहित को प्रोस्थेटिक टांग लगा दी गई, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी अपने माता-पिता से प्रेरित होकर, उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और लुधियाना में वीर सिंह संधू से मिले। उसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और उन्हें 2013 में पंजाब टीम में चुना गया था और उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें 2015 में भारतीय टीम में चुना गया था। पठानकोट निवासी रोहित अनोत्रा एशिया कप के शुरुआती मैच में 100 रन बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। भारत ने रोहित के साथ भारत-पाकिस्तान टी20 व्हीलचेयर क्रिकेट सीरीज के तीन में से दो मैच जीते हैं। रोहित एशिया कप में टीम इंडिया के लिए 100 रन बनाने वाले पहले ओपनर हैं और उन्हें मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी भी मिली है। अश्विनी शर्मा ने कहा कि ऐसे खिलाड़ी देश का गौरव हैं और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं। शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत वह खेल मंत्रालय से बात कर पठानकोट में स्पो‌र्ट्स हब बनाने की कोशिश करेंगे।

Edited By: Jagran