संवाद सहयोगी, घरोटा: पंजाब राज्य मंडी बोर्ड की ओर से टेंडर अलाट किए जाने के बावजूद भीमपुर- सरना मार्ग का निर्माण शुरू करने में हो रही देरी के चलते 40 गांवों के लोग प्रभावित परेशान हैं। लोगों को मजबूरी में 30 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करने पड़ रहा है। इससे लोगो में विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश पाया जा रहा है। गुरनाम सिंह, दर्शन सिंह, मनदीप सिंह, रेखा रानी, जसवीर कौर, जितेंद्र सिंह, हरविदर सिंह ने कहा कि भीमपुर-सरना मार्ग इलाके के लोगों के लिए लाइफ लाइन है। ये मार्ग जिला तथा ब्लाक मुख्यालय को आपस में मिलाता है। पहले से ही उपेक्षा का शिकार रहे इस मार्ग का टेंडर काफी जद्दोजहद के उपरांत हुआ था। टेंडर अलाट होने के उपरांत लोगों को उम्मीद जागी थी, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य तक शुरू नहीं हुआ है।

इस कारण गांव चौहान, भीमपुर, खनी खुई, मिलवां, वडाला, गुजरात, फरीदनगर, मुकीमपुर के लोगों को ब्लाक घरोटा, पठानकोट व मलिकपुर जाने के लिए अतिरिक्त मार्गो से जाने को विवश होना पड़ रहा है। इसके चलते उनके समय की बर्बादी तथा आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। लोगों ने कहा कि पंजाब राज मंडी बोर्ड तथा जिला प्रशासन से मांग करके इस मार्ग का निर्माण जल्द शुरू करवाया जाए।

उधर, मंडी बोर्ड के जेई वेद मसीह ने कहा कि औपचारिकता पूरी होते ही जल्द इसका निर्माण आरंभ कर दिया जाएगा। लोगों को पेश आ रही समस्या का समाधान होगा ।

राजीव महाजन

Edited By: Jagran