जागरण संवाददाता, पठानकोट : हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (एचआरटीसी ) पठानकोट डिपो के बेड़े में आठ साल बाद आठ नई बसें शामिल हुई हैं। बसों को दिल्ली, चंबा व शिमला रूट पर शुरू कर दिया गया है। नई बस सर्विस शुरू होने के बाद पठानकोट से शिमला, चंबा व दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। एचआरटीसी डिपो पठानकोट द्वारा नई सर्विस शुरू किए जाने पर दैनिक यात्रियों के साथ-साथ शहर के कारोबारियों ने विभाग का आभार जताया है। कारोबारियों का कहना है कि दिल्ली के लिए कई बार ट्रेनों में सीट न मिलने के कारण दिक्कतें आती हैं। इसके बाद उक्त बस सर्विस उनके लिए काफी राहत भरी रहेगी। बसों का शेड्यूल

पठानकोट से दिल्ली वाया चंबा दो बसें

पठानकोट से दिल्ली दो बसें।

पठानकोट से शिमला वाया देहरा।

पठानकोट से शिमला वाया घड़साना।

यह रहेगा किराया

पठानकोट से दिल्ली वाया देहरा प्रति यात्री 765 रुपये।

पठानकोट से दिल्ली वाया नूरपुर प्रति यात्री 734 रुपये।

पठानकोट से दिल्ली वाया चंबा-प्रति यात्री 865 रुपये

पठानकोट से शिमला वाया घड़साना प्रति यात्री 802 रुपये महिलाओं को 25 के बजाय 50 प्रतिशत मिलेगी छूट

एचआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि विभाग द्वारा हिमाचल टू हिमाचल सफर करने वाली महिलाओं को किराए में 25 प्रतिशत छूट मिलती थी। इसमें अब बढ़ोतरी कर इसे 50 प्रतिशत कर दिया गया है। इसके अलावा विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष रक्षा बंधन व भईया दूज पर सुबह सूर्य चढ़ने और शाम सूर्य अस्त होने तक हिमाचल टू हिमाचल एक दिन के लिए किराये में पूरी तरह से छूट मिलती है।

.....................

आनलाइन भी करवाई जा सकती है बुकिग

एचआरटीसी पठानकोट डिपो के रीजनल मैनेजर सुभाष रठनौत्रा ने बताया कि डिपो को मिली नई बसें आर्डनरी हैं जो रूट पर चलना शुरू हो गई हैं। बसों में सफर करने के लिए यात्री अपने मोबाइल से आनलाइन सीट बुक करवा सकते हैं। इसके लिए किसी किस्म का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

Edited By: Jagran