Move to Jagran APP

हावी होता डेंगू.. 21 केस मिले, 16 शहर सेआंकड़ा; 179 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

शहर में डेंगू का प्रकोप सबसे ज्यादा है। विभाग के पास आ रही रिपोर्ट के अनुसार

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 09:59 PM (IST)
हावी होता डेंगू.. 21 केस मिले, 16 शहर सेआंकड़ा; 179 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
हावी होता डेंगू.. 21 केस मिले, 16 शहर सेआंकड़ा; 179 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

जागरण संवाददाता, पठानकोट : डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। हर रोज नए मरीज मिल रहे हैं। जनवरी से अब तक 179 डेंगू पाजिटिव मिल चुके हैं। सोमवार को आई सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार डेंगू के 21 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से पांच ग्रामीण क्षेत्रों के हैं, जबकि 16 शहरी इलाकों के हैं। लगातार बढ रहे केस से सेहत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी चितित हैं। उनका कहना है कि सितंबर में लगातार केस बढ़ रहे हैं। इसपर रोक नहीं लग रही है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। अगर यही हाल रहा तो स्थिति और भी खराब हो सकती है।

loksabha election banner

शहर में डेंगू का प्रकोप सबसे ज्यादा है। विभाग के पास आ रही रिपोर्ट के अनुसार 80 प्रतिशत मरीज शहर के हैं। सेहत विभाग के लाख प्रयास के बाद भी मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है। उधर, सिविल अस्पताल में खांसी व जुकाम के मरीज भी लगातार बढ़ रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि मौसम में बदलाव के साथ ही इस प्रकार की बीमारियां बढ़ती है। अक्टूबर के बाद मरीजों की संख्या में कमी आएगी। अक्टूबर तक लोगो को संभल कर रहने की जरूरत है। सोमवार को टीम ने पांच इलाकों का किया सर्वे

शहर में लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए सेहत विभाग ने आठ कालोनियों को पहले ही हाई रिस्क जोन में शामिल कर रखा है। इसके बाद भी डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं सोमवार को ंिवभाग की टीमों ने शहर के पांच इलाकों में में सर्वे कर स्थिति का जायजा लिया। सुंदरनगर, सलारिया नगर, ओल्ड सब्जी मंडी, चार मोहल्ला व इंदिरा कालोनी में नालियों की सफाई के साथ पानी की निकासी व सफाई व्यवस्था की जांच की गई। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को सीएमओ को भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.