Move to Jagran APP

मिलिट्री अस्पताल की स्टाफ नर्स, दो साल की बच्ची सहित 17 कोरोना पॉजिटिव

शनिवार का दिन भी कोरोना के लिहाज से अच्छा नहीं रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 10:13 PM (IST)
मिलिट्री अस्पताल की स्टाफ नर्स, दो साल की बच्ची सहित 17 कोरोना पॉजिटिव
मिलिट्री अस्पताल की स्टाफ नर्स, दो साल की बच्ची सहित 17 कोरोना पॉजिटिव

संवाद सहयोगी, पठानकोट : शनिवार का दिन भी कोरोना के लिहाज से अच्छा नहीं रहा। सेहत विभाग के पास आई 266 सैंपलों की रिपोर्ट में 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। ऐसे में जिले में कोरोना की चेन और बढ़ती जा रही है। दिन प्रतिदिन बड़ी मात्रा में नए मामले सामने आ रहे हैं। सेहत विभाग इसे लेकर काफी गंभीर हो चुका है। अब विभाग की ओर से तेजी से सर्वे व पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में रहे लोगों की सेहत जांची जा रही है। किसी को हलका सा भी कोई सिम्टमस दिखने पर तुरंत सैंपलिग करवाने के लिए कहा जा रहा है।

prime article banner

.........

दो साल व 12 साल के बच्चे सहित चार पॉजिटिव

बैंक कालोनी की रहने वाली एक महिला कुछ दिन पहले पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद उसके संपर्क में आई दो वर्षीय बच्ची, 12 वर्षीय बच्चे, 37 वर्षीय व्यक्ति, 33 वर्षीय युवक ने सिविल अस्पताल में अपनी सैंपलिग करवाई और ये चारों पॉजिटिव पाए गए हैं।

..

69 वर्षीय रिटायर्ड फौजी संक्रमित

मिलिट्री अस्पताल में स्टाफ नर्स ड्यूटी निभा रही 23 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है। बुखार व शरीर में कमजोरी आने पर युवती ने अस्पताल में ही सैंपलिग करवाई थी। इसके बाद इसके सैंपलों को सिविल अस्पताल के जरिये अमृतसर कोरोना टेस्टिग लैब में भेजा गया और शुक्रवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव गई है। इसी तरह एक 69 वर्षीय रिटायर्ड फौजी ने भी अस्पताल में अपनी सैंपलिग करवाई और वे भी पॉजिटिव पाया गया है।

..............................

संपर्क में रहा युवक निकला पॉजिटिव

चारजियां मोहल्ला के रहने वाला एक युवक पहले से पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उसके संपर्क में 30 वर्षीय एक युवक आया और उसने सैंपलिग करवाने पर पॉजिटिव पाया गया।

....................

बुखार, खांसी से पीड़ित चार निकले पॉजिटिव

एक 35 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय व्यक्ति निकट रामलीला ग्राऊंड, एक 56 वर्षीय व्यक्ति निवासी नरोट मेहरा पोस्ट ऑफिस सरना तीनों ने खांसी, बुखार की शिकायत होने पर सैंपलिग करवाई थी और शुक्रवार को आई सैंपलों की रिपोर्ट में यह तीनों पॉजिटिव पाए गए है। इसी तरह इंद्रा कालोनी की रहने वाली 62 वर्षीय महिला ने भी बुखार की शिकायत होने पर सैंपलिग करवाई और पॉजिटिव पाई गई है।

...........................

प्रेम नगर के दो ओर निकले पॉजिटिव

शहर का मोहल्ला प्रेम नगर जो कंटेनमेंट जोन घोषित हो चुका है वहां की दो महिला एक 28 वर्षीय व एक 54 वर्षीय दोनों ने पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने पर सैंपलिग करवाई। अगले दिन आई सैंपलों की रिपोर्ट में ये पॉजिटिव पाई गई है।

........................

गर्भवती महिला निकली पॉजिटिव

बजरी कंपनी की रहने वाली 22 वर्षीय महिला जो गर्भवती है ने डाक्टरी उपचार दौरान अपनी सिविल में कोरोना टेस्टिग करवाई है। अपनी खुद की सुरक्षा के लिए उसने ये सैंपलिग करवाई और ये भी पॉजिटिव पाई गई है। इसी तरह कबीर चौक की एक 30 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

..........................

दो अलग-अलग व्यक्तियों के संपर्क में आए निकले पॉजिटिव

सुरक्षा कालोनी सैली रोड़ का रहने वाला एक व्यक्ति कुछ दिन पहले पॉजिटिव पाया गया। उसके बाद इसके संपर्क में आए 44 वर्षीय व्यक्ति ने सिविल में अपना कोरोना टेस्ट करवाया। जिसके बाद इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसी तरह रामलीला कालोनी घरथोली मुहल्ला की रहने वाली एक 40 वर्षीय महिला ने पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने पर सिविल में अपनी सैंपलिग करवाई और ये भी पॉजिटिव पाई गई है।

..............................................

तीन सौ से ऊपर हो चुके हैं स्वस्थ

चितपूर्णी मेडिकल कालेज से छह ओर कोरोना योद्धा शनिवार को स्वस्थ हुए है। इनमें अबरोल नगर के एक परिवार के तीन लोग नीरज, कर्णदेव और बलकार, अशोक, संजीव ये अलग-अलग परिवार से संबंधित है। तीनों को सरकार की गाइडलाइन अनुसार घर भेज दिया गया है। इनको मिलाकर स्वस्थ कोरोना योद्धाओं का आंकड़ा तीन सौ के ऊपर पहुंच गया है।

................................

कोरोना मीटर

आज संक्रमित: 17

आज मौते: 0

कुल संक्रमित: 422

अब तक स्वस्थ हुए: 301

एक्टिव केस: 109

कुल मौतें: 12


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.