Move to Jagran APP

महिला रिंग सेरेमनी के बाद एनआरआइ को लगाती रही चूना, राज खुला तो होश हुए फाख्‍ता

नवांशहर की एक महिला ने शादी करने के नाम पर एक एनआरआइ को जमकर चूना लगाया। उसने शादी के लिए रिंग सेरेमनी के बाद खूब पैसे ऐंठे और इसी दौरान किसी अन्‍य से शादी कर ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 08:51 PM (IST)
महिला रिंग सेरेमनी के बाद एनआरआइ को लगाती रही चूना, राज खुला तो होश हुए फाख्‍ता
महिला रिंग सेरेमनी के बाद एनआरआइ को लगाती रही चूना, राज खुला तो होश हुए फाख्‍ता

नवांशहर, जेएनएन। अब तक एनआरआइ दूल्‍हों द्वारा पंजाब की युवतियों व महिलाओं को शादी के नाम पर ठगने के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन यहां इसके उलट अलग ही मामला सामने आया है। एक म‍हिला ने शादी के नाम पर एक एनआरआइ व्‍यक्ति को जमकर चूना लगा दिया। महिला ने रिंग सेरेमनी के बाद तोहफे के नाम पर होनेवाले दूल्‍हे से लाखों रुपये की नकदी व गहने ले लिये। इसी दौरान उसने पंजाब में ही किसी और से शादी रचा ली। बाद में महिला का राज खुला तो एनआरआइ व्‍यक्ति के होश फाख्‍ता हो गए।

loksabha election banner

बता दें कि पंजाब में काफी संख्‍या में एेसे मामले सामने आते रहे हैं, जिनमें एनआरआइ दूल्‍हे यहां शादी रचाने के बाद पत्नी को छोड़ विदेश चले जाते हैं। बाद में वे उनकी कोई खोज-खबर नहीं लेते हैं।  नवांशहर की इस महिला ने कनाडा के एनआरआइ से शादी करने की बात की और मंगनी भी कर ली। इसके बाद उसने एनआरआइ से काफी गहने लिये और रुपये मंगवाती रही। बाद में महिला ने दूसरे व्यक्ति से शादी रचा ली। महिला की शादी से अनजान एनअारआइ उसे कनाडा से रुपये भेजता रहा। एनआरआइ को जब अपने साथ हुई ठगी के बारे में मालूम हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने उक्त महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक कनाडा में रह रहे निर्मल सैनी ने एडीजीपी को दी शिकायत में कहा है कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। वह होशियारपुर जिले के गढ़शंकर इलाके का रहने वाला है। पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी करवाने के लिए उसने अपने बच्चों से रजामंदी ले ली थी। राहों इलाके के अटारी गांव में रहने वाले उसके दोस्त सतविंदर सिंह ने गांव कुलाम निवासी एक महिला से मिलवाया। वह तलाकशुदा थी और वह भी दूसरी शादी करना चाहती थी।

उसने बताया कि 9 दिसंबर 2017 को दोनों पक्षों के रिश्तेदारों की मौजूदगी में नवांशहर के पैरिस होटल में रिंग सेरेमनी हुई। रिंग सेरेमनी के कुछ दिनों बाद निर्मल वापस कनाडा लौट गए। इसके बाद दोनों में अक्सर दिन में तीन-चार बार बात होती थी।

शिकायत के अनुसार, महिला ने बड़ी चालाकी से निर्मल को झांसा देकर दो सोने का हार, तीन सोने की अंगूठियां, एक एक्टिवा स्कूटर, एक एप्पल का मोबाइल फोन, एक कैनन का कैमरा, इसके अलावा करीब आठ महीनों में पांच लाख रुपये मंगवा लिए। निर्मल ने निशा के अकाउंट में रुपये व बाकी वेस्टर्न यूनियन के जरिए रुपये भेजे थे।

चोरी की झूठी सूचना से धोखाधड़ी का हुआ खुलासा

शिकायत में कहा गया है कि 2 अक्टूबर 20018 को महिला ने निर्मल सैनी को फोन किया कि उसका पर्स चोरी हो गया है। इसमें एक सोने की चेन, सोने की अंगूठी व पांच हजार रुपये नकदी थे। इसके निर्मल ने अपने दोस्त सतविंदर को इसका पता लगाने को कहा तो पता चला कि महिला का कोई पर्स चोरी नहीं हुआ है। बाद सतविंदर को बाद में एक सुनार से एक वीडियो क्लीप मिली जिसमें महिला निर्मल सैनी से मिले गहने उसकी दुकान में बेच रही है।

इस बारे में सतविंदर ने निर्मल को पूरी जानकारी दे दी। इसके बाद निर्मल के कहने पर सतविंदर ने महिला से एक्टिवा, एक सोने का हार व मोबाइल फोन वापस ले लिया। इसी दौरान निर्मल को पता लगा कि महिला पहले भी एक एनआरआइ से इसी प्रकार शादी का झूठा नाटक कर धोखाधड़ी कर चुकी है।

कपूरथला में की शादी
पुलिस द्वारा जांच में यह बात सामने आई कि महिला ने कपूरथला के गांव चहेरू में एक व्यक्ति से 11 अक्टूबर 2018 को शादी कर ली थी। अब वह वहीं रह रही है। पुलिस ने जांच में आरोपों को सही पाए जाने के बाद महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.