Move to Jagran APP

बलराम को छोड़ने की मांग को लेकरथाने के सामने डटे रहे गांववासी

बाइक चोरी मामले में गिरफ्तार बलराम को छोड़ने की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन काठगढ़ के गेट के सामने नत्था नंगल निवासियों का धरना शनिवार को भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने डीएसपी बलाचौर के खिलाफ गलत रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 11:59 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 11:59 PM (IST)
बलराम को छोड़ने की मांग को लेकरथाने के सामने डटे रहे गांववासी
बलराम को छोड़ने की मांग को लेकरथाने के सामने डटे रहे गांववासी

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : बाइक चोरी मामले में गिरफ्तार बलराम को छोड़ने की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन काठगढ़ के गेट के सामने नत्था नंगल निवासियों का धरना शनिवार को भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने डीएसपी बलाचौर के खिलाफ गलत रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

24 घंटे बीत जाने पर शनिवार को सुबह 11 बजे के करीब एसपी (डी) वजीर सिंह खैहरा ने मौके पर पहुंचकर वहां पर मौजूद प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे राणा करण सिंह, कामरेड महासिंह रौड़ी, सरपंच तथा नंगल रोशन लाल से बातचीत की और सारी समस्या सुनी। प्रदर्शनकारियों ने तीन मांगे रखी। पहला बलराम पर केस दर्ज की जांच करके खारिज हो। दूसरा उसपर जुल्म करने वाले मुलाजिम के खिलाफ कार्रवाई हो, डीएसपी बलाचौर ने जो जिम्मेदार लोगों से गलत बर्ताव किया है, उसकी जांच करके कार्रवाई हो। एसपी ने इन मांगों को सुनकर प्रदर्शनकारियों से मागंपत्र लेकर15 दिन का समय देकर मामला हल करने का आश्वासन देकर धरना स्थगित करवाया।

धरने को संबोधित करते हुए कामरेड महासिंह रौड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की ओर से कुर्सी का दुरुपयोग भी किया जा रहा है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। राणा कर्ण सिंह ने कहा कि बलराम सिंह पर जिस कर्मचारी ने मारपीट की है, बिजली के करंट का प्रयोग किया है, यह गैर कानूनी है, उसकी जांच हो। आरोपित पर कार्रवाई हो। बसपा नेता हरबंस चणकोआ ने कहा कि गरीब पर जुल्म करके अगर कोई चाहे में आराम से बैठ जाऊंगा, यह उसकी गलत सोच होगी, नींद हराम कर देंगे। यह एक ही बात पर अडे हुए थे कि बलराम उर्फ बाबा पुत्र परमजीत पर जो भी मामला दर्ज हुआ है, वह बेकसूर है। इन सभी मांगों पर अड़े धरना देने वालों को 24 घंटे का समय बीत गया, रात्रि थाने के आगे ही कंबल ओढ़कर सभी बैठे रहे। चाय, पानी भी वहीं पर ही तैयार किया, भोजन भी वहीं पर ही गेट के आगे बैठकर खाया। धरने में बसपा के हलका आनंदपुर साहिब से इंचार्ज हरबंस चंणकोया, जसवपीर औलियापुर, हरभजन जब्बा, सतनाम चाहल के अलावा राणा कर्ण सिंह, कामरेड महासिंह रौड़ी, कामरेड रणजीत राणा, सरपंच नत्थानंगल रोशन लाल और अन्य शामिल थे।

क्या है मामला

28 फरवरी को कमलजीत वासी हसनपुर के बयानों के आधार पर काठगढ़ मोड़ पर बैंक के आगे से मोटरसाइकिल चोरी हो गया था। अब वहां से चार मोटरसाइकिल चोरी हो चुके हैं। पुलिस ने तफ्तीश करके पांच लोगों के खिलाफ मामला भी इसमें दर्ज किया है। आरोपितों में बलराम बाबा, वासी नत्था नंगल, अमृतपाल और हरबंस मोहन सिंह वासी पनियाली, हाजर चंद वासी जगतेवाल और विजय कुमार, वासी टौंसा थाना काठगढ़ शामिल हैं। इनमें से दो को हिरासत में लेकर जब पुलिस कोर्ट में जाने लगी तो गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर लिया और उन्हें कोर्ट नहीं ले जाने की फरियाद की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इन पांचों नौजवानों में नत्था नंगल का नौजवान बलराम उर्फ बाबा बेकसूर है और पुलिस ने इसे छोड़ने का वादा किया था। इस बात को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि जो तीन नौजवान हैं, उनको क्यों छोड़ा गया, उनको भी गिरफ्तार किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.