जेएनएन, नवांशहर। जिला पुलिस ने प्रतिबंधित अातंकी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फ़ेडरेशन के दो और सदस्यों को पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों में गुरदासपुर जिले के गांव वडाला ग्रंथियां का गुरजीत सिंह उर्फ गुग्गू उर्फ घैंट व जिला अमृतसर के गांवतलवंडी नाहर का गुरमुख सिंह शामिल हैं।

दोनों आतंकियों को गांव कुलथम के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शुक्रवार को दोनों को अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए 9 दिन का रिमांड हासिल किया है। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन से संबंधित अमृतसर के गांव तलवंडी नाहर के मूल निवासी व एनआरआई मलकीत सिंह उर्फ फौजी के जरिए गुरजीत सिंह को फंडिंग हुई थी।

इस फंड का उपयोग उसने गैरकानूनी गतिविधियों में किया है। पुलिस ने दोनों आतंकियों के खिलाफ थाना बहराम में आईपीसी की धारा 121, 121 ए, 10/13 अनलाफुल एक्टिविटीज एक्ट और 25-54-59 आर्म्स एक्ट के तहत  मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: बहन की सगाई के बहाने प्रेमिका को बुलाया, और फिर तोड़ दिया विश्वास

हुसैनीवाला सीमा के पास से बांग्लादेशी गिरफ्तार

उधर, भारत-पाकिस्तान की सीमा पर घूम रहे बांग्लादेशी युवक रूबल (32 वर्ष) पुत्र अब्दुल रफू निवासी धर्मताला जिला जसूर बांग्लादेश को बीएसएफ के जवानों ने पकड़ा। बीएसएप ने पूछताछ के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। रूबल को पूछताछ के लिए सीआइए अपने साथ ले गई है। एएसआइ मेजर सिंह ने बातया कि बीएसएफ ने कंढयाली तार के पास घूम रहे रूबल को शुक्रवार सुबह नौ से दस बजे के बीच में पकड़ा गया। उससे पूछताछ करने के लिए देश की अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियां फिरोजपुर पहुंच रही हैं।

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!