संवाद सहयोगी, काठगढ़

जरा सी लापरवाही जान ले सकती है। इसकी मिसाल वीरवार को बिजली के खंभे लगाते समय देखने को मिली है। बता दें कि बिजली की हाई वोल्टेज की चपेट में आने से जहां एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं एक अन्य मजदूर और पास में रहने वाला एक छात्र जो मदद कर रहा था, भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गांव भरथला में करंट लगने से वीरवार को एक खंभा लगाने वाले एक मजदूर की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त एक अन्य मजदूर व छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बता दें कि गांव भरथला में पंचायत द्वारा सोलर लाइटें लगाने का काम चल रहा है। इन लाइटों को लगवाने का ठेका पटियाला के एक ठेकेदार के पास है। इसके तहत खंभे लगाने का काम कर चल रहा था। इस दौरान खंभा लगाने वाले मजदूरों ने पास के घर के एक लड़के गुरजशन को भी खंभा खड़ा करनवाने में मदद के लिए कहा।

इस दौरान जैसे ही खंभा खड़ा करने लगे, तो ऊपर से गुजरने वाली हाई वोल्टेज तारों ने खंभे को खींच लिया। इससे मजदूर के तौर पर काम करने वाले कुलवंत निवासी पटियाला, रणजीत सिंह मूल निवासी बिहार व हाल आबाद पटियाला तथा गुरजशन सिंह निवासी भरथला करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसके बाद कुलवंत सिंह निवासी पटियाला की मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्य दोनों घायलों को बलाचौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में से गुरजशन सिंह की उम्र 17 साल है और वह दसवीं में पढ़ता है। उधर, काठगढ़ पुलिस ने कुलवंत सिंह का शव सरकारी अस्पताल के शव गृह में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है। इस बारे में आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा जारी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021