Move to Jagran APP

बाजारों में अतिक्रमण रोकने में प्रशासन नाकाम, यातायात प्रभावित होने से लोग परेशान

शहर के बाजारों में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं प्रशासन गंभीर नहीं है। शहर के सभी बाजारों में अतिक्रमण की भरमार रहती है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 06:39 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:39 AM (IST)
बाजारों में अतिक्रमण रोकने में प्रशासन नाकाम, यातायात प्रभावित होने से लोग परेशान
बाजारों में अतिक्रमण रोकने में प्रशासन नाकाम, यातायात प्रभावित होने से लोग परेशान

मुकुंद हरि जुल्का, नवांशहर : शहर के बाजारों में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं, प्रशासन गंभीर नहीं है। शहर के सभी बाजारों में अतिक्रमण की भरमार रहती है। इससे शहर में यातायात प्रभावित होता है और जाम की समस्याएं पैदा होती हैं। रोजाना रेहड़ी-फड़ी वाले और दुकानदार सड़कों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। नगर कौंसिल के इर्द-गिर्द तो काफी अतिक्रमण होता है, लेकिन प्रशासन इनपर सख्त कार्रवाई नहीं कर पा रहा। शहर के अंदर दुकानदारों ने कम से कम पांच फुट तक का अतिक्रमण कर रखा होता है। रविवार को तो सभी हदें पार हो जाती हैं। प्रशासन ने एसएसपी आफिस के सामने वाली कार पार्किंग में संडे मार्केट लगाने के लिए इजाजत दे रखी है, लेकिन कार पार्किंग में स्थान कम होने से या फिर कार पार्किंग का किराया न चुकाने के कारण लोग बाहर अतिक्रमण करके बैठे हैं।

prime article banner

मुख्य रोड पर एसएससी आफिस, सिटी पुलिस थाना होने के बावजूद भी किसी अधिकारी का इस तरफ ध्यान नहीं जाता या फिर अनदेखी की जाती है। चंडीगढ़ चौक से लेकर फट्टी बस्ता चौक तक रविवार को दुकानदार दोनों तरफ दुकान का सामान सजा देते हैं। वहीं, खरीदार अपने स्कूटर, गाड़ियां इसी रोड पर खड़ी कर देते हैं। बड़ी संख्या में गाड़ियां रोजाना इधर से निकलती हैं, जिससे ट्रैफिक को बड़ी बाधा पहुंचती है। खरीदारी करने आए लोग अपने बच्चों को भी साथ लेकर आते हैं। इस कारण ज्यादा ट्रैफिक होने के कारण बड़ा हादसा होने का डर रहता है। लुधियाना-खन्ना जाने के लिए और कोई रास्ता न होने के कारण इधर से ही ट्रैफिक निकलता है। लोग अतिक्रमण रोकने में प्रशासन की ढील पर रोष भी जता चुके हैं। जिन लोगों को मुख्य रोड पर अतिक्रमण के लिए स्थान नहीं मिलता, वह लोग बाजारों में आकर अतिक्रमण करके बैठे हैं। शहर का प्रमुख कोठी रोड बाजार में दुकानदारों द्वारा रोजाना जो अतिक्रमण किया जाता है, इसके बावजूद दुकानदारों के अलावा बाहर से आए लोग भी अतिक्रमण करके बैठते हैं। सड़क के दोनों तरफ लोग बड़े-बड़े टेबल लगाकर बैठ जाते हैं। शहर के लोगों की प्रशासन से यह मांग है कि रविवार को कार पार्किंग में सेल लगाने की मनाही होनी चाहिए। इस बाजार के लिए शहर के दशहरा ग्राउंड में शिफ्ट कर देना ठीक रहेगा। जहां पर लोग अपने वाहन भी आराम से खड़े कर सकेंगे और अपना सामान भी आराम से खरीद सकते हैं।

पुलिस कर्मियों की कमी है= रतन सिह

ट्रैफिक इंचार्ज रतन सिंह का कहना है कि हमारे पास पुलिस कर्मचारियों की कमी है। ट्रैफिक कर्मचारी पटियाला ड्यूटी पर गए हुए हैं। अगले रविवार को दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी, जिससे यातायात में कोई समस्या न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.