जागरण संवाददाता, नवांशहर

सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर के दिशा निर्देश के अंतर्गत व एसएमओ डा. गुरपाल कटारिया की हिदायतों के अनुसार जिला अस्पताल में ओपीडी ब्लाक, तहसील कांप्लेक्स में सुविधा केंद्र व गढ़शंकर रोड पर पुलिस नाके पर कोविड-19 के 73 सैंपल लिए गए। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को डा. मनप्रीत कौर की अगुआई में उक्त स्थानों में कोविड के लक्षणों के मरीजों को सेहत सेवाओं के बारे में जागरूक करने सहित उनके सैंपल लिए गए। उन्हें बताया गया कि बुखार, खांसी, जुकाम, थकावट महसूस होने और सांस लेने में परेशानी होने पर डाक्टरी सहायता लें।

इस मौके पर लोगों को मुंह पर मास्क पहनने, हाथ बार-बार धोने सहित शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में जागरूक करने सहित प्रशासन और पुलिस पार्टी को सहयोग देने के बारे में भी जानकारी दी। इसके साथ ही आए हुए लोगों को कोवा एप डाउनलोड करने संबंधी जागरूक किया गया और कोविड-19 के अंतर्गत आए मरीजों को सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करने और घर में क्वारंटाइन रहने के बारे में भी बताया गया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सैंपल देने वाले लोग अपना सही मोबाइल नंबर, पता और रिपोर्ट आने पर दिया हुआ फोन जरूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दी जा सके और शहर को कोविड मुक्त किया जा सके।

इस मौके पर डा. अमरप्रीत कौर, डा. शुभ कामना, डा. मनप्रीत कौर, जीवन लता, रणधीर सिंह, कंप्यूटर फैकल्टी से प्रमोद शर्मा और मनोज दत्ता, डा. अमरजोत, डा. पूनम रावत, डा. अमरजोत सिंह, मनीष कुमार, सतीश कुमार, अशोक कुमार, रेखा, काजल की तरफ से संपूर्ण सहयोग दिया गया।

-------------

11 कोरोना पाजिटिव, सक्रिय केस 93

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सोमवार को कोरोना के 11 केस सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में सक्रिय कोरोना पाजिटिव केसों की संख्या 93 हो गई है। वहीं अभी तक जिले में कोरोना का आंकड़ा 2471 पर पहुंच गया है, जिसमें से 2292 लोग ठीक हो चुके हैं। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में 88 लोगों की मौत हो चुकी है और 93371 लोगों के सैपल लिए जा चुके हैं। सोमवार को नवांशहर से चार, बंगा से एक, मुज्जफरपुर से एक, मुकंदपुर से तीन व सड़ोआ से दो केस आए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021