Move to Jagran APP

विदेश जाने का अजीब जुनून, नवांशहर में कनाडा जाने के लिए पड़ोसी के बेटे का अपहरण कर हत्या

पंजाब के युवाओं में विदेश खासकर कनाडा जाने का काफी रुझान है । लेकिन कई बार यह जुनून व पागलपन की हद काे पार कर जाता है। नवांशहर में एक युवक ने कनाडा जाने के लिए पडा़ेसी बेेटे को अगवा कर लिया और फिर उसकी हत्‍या कर दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 08:44 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:47 AM (IST)
विदेश जाने का अजीब जुनून, नवांशहर में कनाडा जाने के लिए पड़ोसी के बेटे का अपहरण कर हत्या
अपहरण और हत्‍या के मामले की जानकारी देतीं नवांशहर की एसएसपी।

नवांशहर, जेएनएन। पंजाब में लोगों में विदेश खासकर कनाडा जाने और वहां बसने का काफी रुझान है, लेकिन कई बार यह जनून व पागलपन की हद को पार कर जाता है। विदेश जाने की चाह में लोग अब हत्या व अपहरण जैसी वारदातों को भी अंजाम देने लगे हैं। ऐसी घटना हुई है नवांशहर के बलाचौर में। यहां एक व्यक्ति ने कनाडा जाने के लिए रुपयों का इंतजाम करने के लिए जघन्‍य अपराध कर डाला। उसने अपने पड़ोसी के 16 साल के बेटे का अपहरण कर लिया और फिर उसकी हत्या कर दी। वह परिवार से फिरौती मांगकर कनाडा जाना चाहता था। इस घटना के खुलासे से सभी सन्‍न रह गए।

loksabha election banner

आरोपित की पत्नी भी कनाडा में, फिरौती के पैसों से वहां जाकर बसना था

पुलिस ने इस मामले में बलाचौर के वार्ड दो निवासी जतिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के आधार पर उसके साथी सचिन भाटी को भी गिरफ्तार कर लिया। सचिन भाटी उत्‍तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर के नोएडा का रहने वाला है और अभी दिल्‍ली के करावल नगर के कमल विहार में रह रहा था। एसएसपी अलका मीणा ने बताया कि आरोपित जतिंदर की पत्‍नी कनाडा में रहती है। जतिंदर उसके पास जाना चाहता था। पैसों के लिए उसने सचिन भाटी के साथ मिलकर पड़ोसी के 18 साल के बेटे तनवीर को अगवा करने की साजिश रची। 

घटना में शामिल उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नाेएडा का व्‍यक्ति भी गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि 30 अक्टूबर की शाम उसने तनवीर को कचहरी के सामने गाड़ी में बिठाया। तनवीर पड़ोसी होने के नाते जतिंदर को जानता था इसलिए वह गाडी़ में बैइ गया। इसके बाद वे लड़के को गढ़शंकर की तरफ ले गए। रास्ते में उन्‍होंने तनवीर को कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए दी, लेकिन उसके मना करने पर दोनों ने नशे की हालत में प्लास्टिक की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद लाश को डिग्गी में रख कीरतपुर साहिब पहुंचे और भाखड़ा नहर में फेंक दिया। पांच दिन तनवीर का शव फतेहगढ़ साहिब से मिला। पुलिस ने वारदात में प्रयोग की गई दिल्ली नंबर की कार भी बरामद कर ली। आरोपितों ने माना कि तनवीर उनको पहचानता था और वे फंस सकते थे, इसीलिए हत्या की।

एक दिन पहले भी की थी कोशिश

आरोपितों ने 29 अक्टूबर को भी अगवा करने की साजिश रची थी। जतिंदर ने दिल्ली से सचिन को बुलाकर 400 रुपये में कमरा दिलवाया था। दोनों ने उस शाम भी कंगना पुल पर बीयर पी और तनवीर को अगवा करने की कोशिश की लेकिन तनवीर के साथ उसका छोटा भाई होने के कारण वे अगवा नहीं कर पाए।

दोनों पर पहले कई केस

सचिन भाटी पर चोरी, लूट, कत्ल व इरादा-ए-कत्ल के 13 केस दर्ज हैं। जतिंदर सिंह के खिलाफ चोरी व असलहा एक्ट के तहत गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद में केस दर्ज है।

यह भी पढ़ें: करवाचौथ पर पार्टी और पत्‍नी के बीच फंसे पंजाब के कांग्रेस विधायक, अजीब स्थिति में पड़े, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: विदेशी दुल्हन ने करनाल के दूल्‍हे के लिए अमेरिकी में रखा करवा चौथ का व्रत, रचाई मेहंदी


यह भी पढ़ें: सरस्वती नदी को नहीं मिल रहा रास्ता, प्रवाह के लिए चाहिए 22 गांवों 68.36 एकड़ जमीन

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.