जागरण संवाददाता, नवांशहर : आयुष्मान भारत सेहत बीमा योजना के तहत कार्ड बनाने के लिए विशेष मुहिम चलाई गई है। इस के तहत जिले की सब -डिवीजनों के अलग -अलग गांवों में 12, 13 और 14 जुलाई को विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। डीसी डा. शेना अग्रवाल ने बताया कि 12 जुलाई को सब-डिवीजन बंगा के गांव लधाना झिक्का, खटकड़ कलां, खमाचों, गुणाचौर और गोबिदपुर में कैंप लगेगा। सब-डिवीजन बलाचौर के गांव सड़ोआ, रत्तेवाल, टौंसा, उधनोवाल और आसरों में ई-कार्ड बनाने के लिए विशेष कैंप लगेंगे।

13 जुलाई को सब-डिवीजन बंगा के गांव नूरपुर, घुम्मणा, माहिल गहिलां, मल्लू पोता और ताहरपुर में कैंप लगेगा। सब -डिवीजन नवांशहर के गांव अमरगढ़, सूखा, भौंरा, चक्कदाना और पल्लियां खुर्द में कैंप लगेगा। सब -डिवीजन बलाचौर के गांव सड़ोआ, रत्तेवाल, टौंसा, उधनोवाल और आसरों में ई -कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाया जाएगा।

14 जुलाई को केवल सब -डिवीजन बलाचौर के गांव सड़ोआ, रत्तेवाल, टौंसा, उधनोवाल और आसरों में ई -कार्ड बनाने के लिए कैंप लगेंगे। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से अपील की कि योजना का लाभ लेने के लिए इन विशेष कैंपों में आकर अपने ई -कार्ड जरूर बनवाएं। इस कार्ड के साथ परिवार को सरकारी और सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के इलाज की मुफ्त सुविधा मिलती है। नीलेकार्ड धारक, किसान, रजिस्टर्ड निर्माण मजदूर, छोटे व्यापारी और पीलेकार्ड धारक पत्रकार यह कार्ड बनवा सकते हैं। उन्होंने गांवों के सरपंचों, नंबरदारों से इस मुहिम में सहयोग देने की अपील की। कहा कि लोगों को कैंप में ई-कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करें।

Edited By: Jagran