Move to Jagran APP

नवांशहर के विधायक अंगद सैनी से पूर्व विधायक ¨डपा और भाइयों ने की मारपीट

जागरण संवाददाता, नवांशहर (अमृतसर) : द को-आपरेटिव सोसायटी के चुनाव में मतदान करने पहुंचे नवांशहर कांग्रेस के विधायक अंगद ¨सह सैनी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक जसबीर ¨सह ¨डपा, उनके भाई हरमनबीर ¨सह गिल (पासपोर्ट अफसर) और हर¨शदर ¨सह राजन पर मारपीट के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:00 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:00 AM (IST)
नवांशहर के विधायक अंगद सैनी से पूर्व  विधायक ¨डपा और भाइयों ने की मारपीट
नवांशहर के विधायक अंगद सैनी से पूर्व विधायक ¨डपा और भाइयों ने की मारपीट

जागरण संवाददाता, नवांशहर (अमृतसर) : द को-आपरेटिव सोसायटी के चुनाव में मतदान करने पहुंचे नवांशहर कांग्रेस के विधायक अंगद ¨सह सैनी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक जसबीर ¨सह ¨डपा, उनके भाई हरमनबीर ¨सह गिल (पासपोर्ट अफसर) और हर¨शदर ¨सह राजन पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। विधायक अंगद सैनी ने आरोप लगाया कि तीनों भाइयों ने अपने साथियों के साथ मिलकर हाल गेट के बाहर मतदान केंद्र पर कब्जा कर रखा था। जब उन्होंने मतदान के लिए बूथ के अंदर जाने का प्रयास किया तो हरमनबीर ¨सह गिल ने उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। विरोध में पहुंची उनकी मां गुरइकबाल कौर, बहनें गुरशरण कौर और नवदीप कौर के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया।

loksabha election banner

विधायक अंगद सैनी ने आरोप लगाया कि हरमनबीर ¨सह गिल ने उनकी मां को नीचे जाने की धमकी दी। जब मां ने मतदान किए बगैर वहां से जाने को इनकार किया तो हरमनबीर ¨सह ने मां को छत से नीचे धक्का देने की धमकी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त सारा घटनाक्रम पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से चलता रहा। विधायक ने बताया कि मतदान केंद्र में कोई आरओ (रिटर्निंग अफसर) भी नहीं था। जब उन्होंने अपने दस्तावेज दिखाकर मतदान करने की बात कही तो उन्हें नीचे जाकर दोबारा दस्तावेज (पहचान पत्र इत्यादि) की जांच कराने को कहा गया। जबकि उनके दस्तावेज पहले से ही जांचे जा चुके थे। विरोध करने पर तीनों भाई मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। विधायक ने बताया कि घटना के बारे में उन्होंने अपने फोन से सीएम अम¨रदर ¨सह के दरबार तक जानकारी भी पहुंचा दी है।

उधर, घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव मतदान केंद्र में पहुंच गए। लगभग तीन घंटे तक वह मतदान केंद्र में ¨डपा ब्रदर्स के साथ बातचीत करते रहे। जबकि नवांशहर के विधायक अपने परिवार और समर्थकों के साथ मतदान केंद्र के नीचे सड़क पर धरना लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। चुनाव स्थगित, शिकायत मिलने पर करेंगे कार्रवाई : सीपी

पुलिस कमिश्रनर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त घटना के बाद चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। विधायक अंगद सैनी के साथ अगर ¨हसा हुई है और उनसे कोई लिखित शिकायत मिलती है तो वह कार्रवाई करेंगे। मैं और मेरे परिवार का कोई सदस्य नहीं था मतदान केंद्र में

कांग्रेस के पूर्व विधायक जसबीर ¨सह ¨डपा ने नवाशहर के विधायक अंगद सैनी के उक्त आरोपों को सिरे से नकारा है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में मैं और मेरे परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। सारे चुनाव की बकायदा वीडियोग्राफी हुई है। पुलिस उस पर भी जांच कर रही है। विधायक अंगद के ताया चरणजीत ¨सह चन्नी आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं और चरणजीत ¨सह से उनका अच्छा याराना है। परिवार की रंजिश को लेकर वह उन पर उक्त आरोप लगा रहे हैं। डिपा ने कहा कि विधायक अंगद सैनी को चाहिए कि परिवार की लड़ाई को गली मोहल्लों में ना लेकर आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.