संवाद सूत्र, नवांशहर

शहर के रेलवे रोड को एक सप्ताह पहले ही बनाया गया है। मगर, यह सड़क ठेकेदार की घटिया कारगुजारी के चलते अब टूटनी शुरू हो गई है। मुख्य सड़क होने के कारण हैवी ट्रैफिक भी इस सड़क से गुजरता है।

लुधियाना को जाने के लिए नेहरू गेट से रेलवे स्टेशन तक जाती सड़क पिछले दो सालों से टूटी होने के कारण शहर सहित आसपास के कई लोग परेशान थे। लोगों की मांग पर सरकार ने उक्त सड़क बनवाई थी, जो एक सप्ताह पहले बनकर तैयार हुई थी। इस सड़क के बनने पर लोगों ने खुशी जताई थी कि अब उन्हें सड़क पर गड्ढों आदि की परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा। मगर, उनका यह सपना इतनी जल्दी टूटेगा, यह किसी ने नहीं सोचा था।

इस बारे में लोगों ने बताया कि यह सड़क सप्ताह बाद ही तीन-चार जगह से धंसने लगी है। अभी तो सड़क बनने के बाद यहां बारिश भी नहीं हुई है। इस सड़क पर स्टेट बैंक आफ इंडिया के नजदीक तीन-चार जगह पर गड्ढे पड़ गए हैं और रोड़ी सड़क पर बिखरनी शुरू गई है।

इस बारे में आसपास के दुकानदारों का कहना है कि पहले पानी के नए कनेक्शन लेने के लिए यहां पर सड़क को खोदा गया था। उसके बाद ठेकेदार द्वारा सड़क पर मटीरियल अच्छे तरीके से नहीं भरा गया। यही कारण है कि सड़क टूटनी शुरू हो गई है। लोगों ने नगर कौंसिल व जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि वह इस मामले की जांच करवाए। वहीं जब भी शहर में सड़कों का निर्माण हो तो संबंधित अधिकारियों को भी चाहिए कि वे कामकाज की गुणत्ता भी चेक करें।