Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन बहाली के लिए पीएसईयू ने खोला मोर्चा, कैप्टन सरकार का पुतला फूंक निकाली भड़ास

पीएसईयू के झंडे के नीचे पंजाब भर में जिला स्तर पर डीसी दफ्तर के सामने पंजाब सरकार की अर्थी फुंक कर पुरानी पेंशन बहाल करवाने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 12:14 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 12:14 AM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली के लिए पीएसईयू ने खोला मोर्चा, कैप्टन सरकार का पुतला फूंक निकाली भड़ास
पुरानी पेंशन बहाली के लिए पीएसईयू ने खोला मोर्चा, कैप्टन सरकार का पुतला फूंक निकाली भड़ास

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पीएसईयू के झंडे के नीचे पंजाब भर में जिला स्तर पर डीसी दफ्तर के सामने पंजाब सरकार की अर्थी फुंक कर पुरानी पेंशन बहाल करवाने की मांग की। इस मौके पर गुरदयाल मान जिला कनवीनर और जिला सचिव ओंकार सींहमार ने कहा कि पेंशन मुलाजिम का हक है। इस बारे में सुप्रीम कोर्ट भी मुलाजिमों के हक में फैसला सुना चुकी है। परंतु केंद्र और राज्य सरकारों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही। इसके लिए 2004 के बाद भर्ती हुए कर्मचारी पीएस के अंतर्गत आते मुलाजिमों में पंजाब सरकार के खिलाफ गुस्से में हैं। यूनियन के नेताओं ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार पुरानी पेंशन बहाली के वादे से भाग रही है। दो साल पहले पंजाब सरकार की तरफ से ब्रह्म महिद्रा मंत्री की अध्यक्षता में गठित की सब कमेटी ने यूनियन को बैठक के दौरान भरोसा दिया था कि एनसीपीऐस रिव्यू समिति का गठन किया जाएगा। यूनियन नेता ने कहा कि एक बार विधायक या सांसद चुने जाने के बाद सारी उम्र के लिए पेंशन का हकदार बन जाता है और सरकारें अपने विधायकों और सांसदों की पेंशनरों को रातों-रात दोगुना कर लेती हैं। जोकि गैर कानूनी है। रोष मार्च बारादरी पार्क से शुरू होकर अलग-अलग बाजारों में होता हुआ पंजाब और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करता हुआ डीसी दफ्तर के सामने पंजाब सरकार की अर्थी फूंककर समाप्त हुआ। इस मौके पर नगेश कुमार, सुभाष चंद्र, हरचरनजीत सिंह, सीता राम, हरप्रीत सिंह, सुखजिदर सिंह, नरिदर भारटा, मनोहर लाल, भूपिदर सिंह, निरंजन जोत चांदपुरी, सतनाम रत्तेवाल, सुरिदर छूछेवाल, बिक्रमजीत राहों, अशोक कुमार, नवीन कुमार, जसविदर सिंह, सुखविदर सिंह, गुरदीप सिंह, बूटा सिंह, जुझार सिंह, अमरीक कौर, सर्बजीत कौर, मनजीत कौर, नीलम रानी, यमुना देवी, प्रिया, सपना, मनजीत कौर आदि ने भी संबोधित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.