Move to Jagran APP

सोशल मीडिया से विद्यार्थियों व अभिभावकों को जागरूक कर रहें अध्यापक

जला शिक्षा अफसर पवन कुमार की अगुआई में जिले के समूह प्राइमरी अध्यापकों ने प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए सेहत विभाग ने जारी दिशा-निर्देशों को सोशल मीडिया द्वारा जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:08 AM (IST)
सोशल मीडिया से विद्यार्थियों व अभिभावकों को जागरूक कर रहें अध्यापक
सोशल मीडिया से विद्यार्थियों व अभिभावकों को जागरूक कर रहें अध्यापक

जेएनएन, नवांशहर : जिला शिक्षा अफसर पवन कुमार की अगुआई में जिले के समूह प्राइमरी अध्यापकों ने प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए सेहत विभाग ने जारी दिशा-निर्देशों को सोशल मीडिया द्वारा जागरूक कर रहे हैं। अध्यापक विद्यार्थियों को घर में रहने, साबुन से हाथ धोने, सफाई करने और परिवार में रहते हुए दूरी बनाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। वहीं अध्यापक विद्यार्थियों को पढ़ाई से जोड़ने के लिए सोशल मीडिया द्वारा उन्हें घर में बैठ कर पढ़ने के लिए उत्साहित कर रहे हैं। अध्यापक अलग-अलग विषयों पंजाबी, अंग्रेजी, मैथ, हिदी और वातावरण विषय की वीडियो बनाकर विद्यार्थियों के अभिभावकों के वाट्सएप ग्रुपों में भेज रहे हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों ने घर में किया गया काम भी वाट्सएप ग्रुप द्वारा मंगवाकर चैक करके उन्हें फीडबैक दी जा रही है। जिले की पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम के मोटीवेटर और मदद लेकर काम कर रहे इन अध्यापकों का मानना है कि विद्यार्थी अपने घर में ही रहेंगे और पढ़ाई से भी जुड़े रहेंगे। अध्यापकों ने पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों को इस विधि से बाकी रहती बोर्ड की परीक्षा के सैंपल पेपर भेज कर करवाए जा रहे हैं। ताकि विद्यार्थी घर बैठे बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर सकें। ईटीटी सरकारी प्राइमरी स्कूल लंगडोआ, पमजोत कौर ईटीटी सरकारी प्राइमरी स्कूल नानोवाल कंडी, सारिका सरकारी प्राइमरी स्कूल मोहल्ला पाठकां, कुलदीप कौर सरकारी प्राइमरी स्कूल बरनाला कलां, प्रिया सरकारी प्राइमरी स्कूल कंग, अनुराधा सीएमटी मुकंदपुर, गुरप्रीत कौर बैरसियां, मनजीत कौर पल्ली उच्ची, मनजिदर रानी सरकारी प्राइमरी स्कूल कोट पल्ली, सुखवीर कौर, नीलम रानी सरकारी प्राइमरी स्कूल कुलाम आदि शामिल हैं। जिला शिक्षा अफसर पवन कुमार ने बताया कि अध्यापकों ने समय की निजाकत को समझते हुए जहां विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं, वहीं विद्यार्थियों को घर में रहने के लिए कहा जा रहा है। इसलिए उन्हें ऑनलाइन होम असाइनमेंट भी दी जा रही है। जिला शिक्षा अफसर ने इस प्रयास का अध्यापकों की सराहना की। जिला शिक्षा अफसर ने बताया कि पवनदीप कुमर सीएमटी के सहयोग से घर बैठे विद्यार्थियों में दाखिले के लिए आन लाइन फार्म भी बनाया गया जो अभिभावक को वाट्सएप द्वारा भेज रहे हैं, जिससे घर बैठे प्राइमरी, प्री प्राइमरी में दाखिला ले सकते हैं।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.