Move to Jagran APP

ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही पुलिस

विधानसभा चुनाव के लिए गलत तत्वों और अवैध शराब की तस्करी पर नकेल डालने के लिए एसबीएस नगर पुलिस ने जिले में बड़े स्तर पर तलाशी मुहिम चलाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 04:05 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:26 PM (IST)
ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही पुलिस
ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही पुलिस

जागरण संवाददाता, नवांशहर: विधानसभा चुनाव के लिए गलत तत्वों और अवैध शराब की तस्करी पर नकेल डालने के लिए एसबीएस नगर पुलिस ने जिले में बड़े स्तर पर तलाशी मुहिम चलाई है। एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि वोटरों को लुभाने के लिए मतदान में पैसे और शराब का दुरुपयोग को रोकने के लिए जिला पुलिस ने प्रशासन के सहयोग के साथ अंतर जिला नाकों पर केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों की मदद के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा समाज विरोधी तत्वों को सख्त सदेश देने के लिए रात की गश्त और दिन का फ्लैग मार्च भी शुरू कर दिया गया है। सीआरपीएफ (केंद्रीय सुरक्षा बल) की मदद के साथ सतलुज दरिया के साथ लगते क्षेत्र में एक व्यापक तलाशी मुहिम चलाई गई। इस आपरेशन के दौरान थाना बलाचौर सदर के अधिकार क्षेत्र से शुरू होकर धुस्सी बांध के साथ-साथ राहों से होते हुए औड़ तक वन और किनारों के साथ-साथ जांच करने के लिए एक ड्रोन सर्वेक्षण भी किया गया। कंवरदीप कौर ने कहा कि चाहे कोई बरामदगी नहीं हुई, परंतु हम अगले पांच दिनों तक यह ड्रोन सर्वेक्षण और सर्च आपरेशन जारी रखेंगे। एसएसपी ने कहा कि मतदाताओं में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान की भावना पैदा करने के लिए खास तौर पर नाजुक, संवेदनशील और नाजुक बूथ क्षेत्रों में जिला पुलिस के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। इसी तरह गैर -कानूनी गतिविधियों और शक्की व्यक्तियों को रोकने के लिए 32 अंतर जिला और 25 सिटी नाके भी लगाए गए हैं। वोट वाले दिन आम लोगों के लिए शांतमय और दोस्ताना माहौल उपलब्ध करवा कर अमन -कानून की व्यवस्था को कायम रखना हमारा मुख्य फर्ज है । मतदान की कानूनी प्रक्रिया के दौरान गैर -कानूनी गतिविधियों और समाज विरोधी तत्वों को नकेल डालने के लिए सुरक्षा इंतजामों में किसी भी तरह की कोई ढील नहीं आने देंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.