Move to Jagran APP

कोरोना के केस थमे, पर लोगों की लापरवाही पड़ सकती है भारी

सुशील पांडे नवांशहर जिले में कोरोना के मामलों में बेशक कमी आई है पर लोगों की लाप

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 10:23 PM (IST)
कोरोना के केस थमे, पर लोगों की लापरवाही पड़ सकती है भारी
कोरोना के केस थमे, पर लोगों की लापरवाही पड़ सकती है भारी

सुशील पांडे, नवांशहर: जिले में कोरोना के मामलों में बेशक कमी आई है, पर लोगों की लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को भी ला सकती है। प्रदेश सरकार की ओर से बेशक क‌र्फ्यू व लाकडाउन को खत्म कर दिया गया है व लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के लिए कहा गया है, इसके बावजूद लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजारों में व सार्वजनिक स्थानों पर जम कर सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बाजारों में 70 फीसद लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। प्रशासन की ओर से बेशक लोगों को कोरोना प्रोटोकाल के बारे में जागरूक किया जाता है पर इसका बेहद मामूली असर ही लोगों पर दिखाई दे रहा है। बाजारों में मास्क व सैनिटाइज की खरीद में बेहद गिरावट आई है। मई माह में कोरोना के करीब 2500 मरीज आए थे। अब जब कोरोना के केस कम होकर रोजाना एक से दो के बीच ही आ रहे हैं , तो लोगों को और जागरूक होना होगा, ताकि कोरोना पर काबू पाया जा सके। वहीं मंगलवार को कोरोना के तीन नए केस आए व एक महिला की मौत हो गई। मरने वाली 84 वर्षीय बुजूर्ग महिला ब्लाक सड़ोया की थी। कोरोना के तीन केस आने से कुल केसों का आंकड़ा 11421 पर पहुंच गया है। अब तक11043 लोग ठीक हो चुके है और 260648 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिले में इस समय 18 केस एक्टिव हैं, जिनमें से 13 का उनके घर पर इलाज चल रहा है व पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं। डिप्टी कमिश्नर डा.शेना अग्रवाल ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नही हुआ है। अगर कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं किया गया, तो यह बढ़ भी सकता है। लोगों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह टीकाकरण करवाएं व कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें।

loksabha election banner

211849 लोगों की वैक्सीनेशन पूरी जिले में अभी तक 211849 लोगों की वैक्सीनेशन की जा चुकी है। मंगलवार को 725 लोगों की वैक्सीनेश हुई। इनमें से नवांशहर में 73,बंगा में 100,बलाचौर में 123,सड़ोया में 100,मुकंदपुर में 52 व मुज्जफरपुर में 277 लोगों का टीकाकरण किया गया है। जिले में लोगों को कोवैक्सीन ही लग रही हैं, जबकि कोवाशिल्ड का स्टाक खत्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.