Move to Jagran APP

लोगों को ना कोरोना का डर, ना नियमों की परवाह

कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन पंजाब में अपने पैर पसार रही है। सरकारों द्वारा समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न तरीके अपनाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 06:15 AM (IST)
लोगों को ना कोरोना का डर, ना नियमों की परवाह
लोगों को ना कोरोना का डर, ना नियमों की परवाह

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर : कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन पंजाब में अपने पैर पसार रही है। सरकारों द्वारा समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न तरीके अपनाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर प्रिट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हर जगह इस महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लेकिन शायद बलाचौर के लोग न इस बीमारी से डरते हैं और न ही सरकार के आदेशों की परवाह करते हैं।

loksabha election banner

बलाचौर में पिछले कुछ समय से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है, लेकिन शायद बलाचौर हलके के लोग इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे। पहले पुलिस प्रशासन ने भी सख्ती दिखाई थी, इससे लोग मास्क पहनकर आते थे, लेकिन अब शायद लोगों ने महामारी को लेकर अपनी धारणा ही बदल दी है। इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर लोग न शारीरिक दूरी का ध्यान रखते और ना ही मास्क पहनना जरूरी समझते हैं।

बलाचौर शहर के भद्दी रोड पर पंजाब नेशनल बैंक, मेन चौक बलाचौर में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और गहूंण रोड पर बैंकों के बाहर लोग एक दूसरे के साथ सटकर खड़े देखे जा सकते हैं और न इनके द्वारा मास्क का प्रयोग किया जाता है। पहले तो पुलिस मुलाजिमों द्वारा यहां पर ड्यूटी दी जाती थी, लेकिन अब कोई भी नहीं दिखाई देता। ऐसा ही हाल देखने को मिलता है मेहंदीपुर में दूध की डेयरी पर जहां पर बड़ी संख्या में लोग एक दूसरे के साथ बिना शारीरिक दूरी बनाए खड़े होते हैं।

जब इस संबंध में एसडीएम बलाचौर दीपक रोहिल्ला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा तथा लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। अगर कोई भी कानून के आदेशों की पालना नहीं करता तो उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.