Move to Jagran APP

दफ्तरों में सुबह नौ बजे ही उपस्थित रहें अफसर

संवाद सूत्र, नवांशहर : डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी ने माल विभाग की मासिक प्रगति का मूल्यांकन किया। उन

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 12:51 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 12:51 AM (IST)
दफ्तरों में सुबह नौ बजे ही उपस्थित रहें अफसर
दफ्तरों में सुबह नौ बजे ही उपस्थित रहें अफसर

संवाद सूत्र, नवांशहर : डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी ने माल विभाग की मासिक प्रगति का मूल्यांकन किया। उन्होंने माल विभाग सहित जिले के सभी विभागों के अफसरों को दफ्तरों में सुबह नौ बजे अपनी हाजिरी को यकीनी बनाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि दफ्तरों में अपने कार्यो के लिए आने लोगों के प्रति जवाबदेही प्रत्येक अधिकारी की है और हमें अपनी जिम्मेवारी को पूरी तरह से निभाना चाहिए। उन्होंने मी¨टग में मजदूर सब डिविजनल मजिस्ट्रेटों डॉ. विनीत कुमार नवांशहर और दीपशिखा शर्मा को अपने सब डिविजन में डॉक्टरों की सप्ताह में दो बार एचएचएच ए¨क्टग करने के लिए भी कहा। उन्होंने मी¨टग में मौजूद माल अधिकारियों को इस संबंधी काननूगो और पटवारियों को भी जानकारी देकर समय पाबंद करने के लिए कहा। माल अधिकारी अपने फील्ड दौरे पर दफ्तर में आने के बाद ही जाए, ताकि दफ्तरों में उनके इंतजार के लिए बैठे लोगों को ज्यादा समय उनका इंतजार न करना पड़े। माल विभाग की मासिक प्रगति के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने तहसीलदारों अथवा नायब तहसीलदारों को विभिन्न हिदायतों के अधीन सरकारी वसूली में तेजी लाने के लिए कहा। इससे अलावा लंबित मामलों को उनके निर्धारित समय में निपटाने के लिए कहा।

loksabha election banner

उन्होंने पंजाब सरकार की खेती कर्ज माफी के ढाई एकड़ तक के सहकारी बैंकों के कर्ज माफ होने के बाद व्यापारिक बैंकों के पास रहने वाले केसों को भी जल्द निपटाया, ताकि उनके खातों में अदायगी हो सके। इससे अलावा ढाई एकड़ से 5 एकड़ तक के कर्ज मामलों की माल विभाग द्वारा तस्दीक को भी साथ-साथ ऑनलाइन करने के लिए कहा गया। मी¨टग में सब डिविजनल मजिस्ट्रेट डॉ विनीत कुमार नवांशहर और दीपशिखा शर्मा सहायक कमिश्नर (ज), तरसेम चंद, जिला माल अफसर विपन भंडारी, तहसीलदार बलाचौर अमनदीप चावला, नायब तहसीलदार नवांशहर कुलवंत ¨सह, नायब तहसीलदार बंगा परमजीत ¨सह आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.