Move to Jagran APP

संगठन का फैसला, बिना प्रमाणपत्र निजी स्कूल में नहीं मिलेगा दाखिला

निजी स्कूलों के 17 एसोसिएशनों पर आधारित फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल मे बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 04:48 PM (IST)
संगठन का फैसला, बिना प्रमाणपत्र निजी स्कूल में नहीं मिलेगा दाखिला
संगठन का फैसला, बिना प्रमाणपत्र निजी स्कूल में नहीं मिलेगा दाखिला

जागरण संवाददाता, नवांशहर :

loksabha election banner

निजी स्कूलों के 17 एसोसिएशनों पर आधारित फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एंड एसोसिएशन आफ पंजाब की और से पंजाब के सभी जिलों के स्कूलों की बैठकों की श्रृंखला चल रही है। जिसके तहत भगवान महावीर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल हप्पोवल रोड बंगा में इस बैठक का प्रबंध किया गया। इस बैठक में जिले के सभी स्कूलों ने भाग लिया। इस बारे में जानकारी देते हुए जिला प्रधान वरुण जैन ने बताया कि इसमें जिले के सभी सीबीएसई, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड व अन्य बोर्डो के स्कूल शामिल हुए।

बैठक के दौरान स्कूलों को आ रही समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। पंजाब के प्रदेश प्रधान जगजीत सिंह धूरी ने इस बैठक में विशेष रूप से शामिल हुए, उन्होंने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड के दौरान पैदा हुई चुनौतियों को सफलतापूर्वक दूर करने की तरीकों के बारे में विचार-विमर्श किया गया। फेडरेशन की चुनौतियों का हल निकालने के लिए वचनबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से अपील की कि सरकार स्कूलों में शामिल किए जा रहे बिल्डिग सेफ्टी सर्टिफिकेट चार्ज खत्म करे और साथ ही वे ट्रांसपोर्ट टैक्स खत्म कर दे या फिर उन्हें कम कर दे, क्योंकि देश के दूसरे राज्यों में स्कूल व कालेज ट्रांसपोर्ट पर कोई भी ट्रांसपोर्ट टैक्स नहीं लगाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि प्राइवेट स्कूल अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा छात्र अच्छ ढंग से अपनी शिक्षा ग्रहण कर सकता है। जिला प्रधान वरुण जैन ने बताया कि फेडरेशन स्कूलों में आने वाली हर प्रकार की चुनौती को जीतने के लिए बरकरार है और आगे भी इसी तरह कार्य करती रहेगी। फेडरेशन का चाहे सरकार के साथ तालमेल हो या आपस में स्कूलों का तालमेल हो अथवा सरकार के किसी भी आदेश को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती देने में मुख्य भूमिका का काम हो,इसका श्रेय जगजीत सिंह धूरी व उनकी टीम को जाता है। इस बैठक में फेडरेशन के सभी स्कूलों ने साझा मंच का एलान किया तथा सांझा कैलेंडर और सांझी फीस का एलान किया। इसके साथ ही सभी प्राइवेट स्कूलों ने यह निर्णय लिया कि बिना स्कूल प्रमाणपत्र के किसी भी छात्र को प्राइवेट स्कूल में दाखिला नहीं मिलेगा। इस बैठक में स्कूलों की विभिन्न समस्याओं पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में डेरिक स्कूल से किंग भार्गव, गुरु हरि राय से सर्बजीत गिल, डीएवी स्कूल मुकंदपुर से भूपेंद्र सिंह, कैंब्रिज स्कूल से सोनिया वालिया, किरपाल सागर से सुरजीत सिंह, डीएवी से सोनाली शर्मा, स्कालर से राणा गगन सिंह और स्कालर उच्चा लंधाना से कुलविदर सिंह, राजा साहिब पब्लिक स्कूल से तरजीवन सिंह, ढाहां कलेरां से वनीता, बलाचौर से रवि बजाज, संजय कुमार, मल्लपुर से महिदर सिंह हुसैनपुर,आदर्श स्कूल से जतिदर कौर, भगवान महावीर पब्लिक स्कूल के सोसायटी प्रधान नरेंद्र कुमार जैन इस बैठक में शामिल हुए। जिला प्रधान वरुण जैन ने सभी आए हुए प्रतिनिधियों का स्वागत किया व उन्हें इस बैठक में शामिल होने के लिए धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.