Move to Jagran APP

सतगुरु नगर में सड़कों और पानी की निकासी का नहीं प्रबंध

पंजाब सरकार की ओर से विकास का ढिढोरा पीटा जा रहा है और शहर व गांव के आसपास के क्षेत्र के लोगों को बढि़या सुविधाएं देने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 12:03 AM (IST)
सतगुरु नगर में सड़कों और पानी की निकासी का नहीं प्रबंध
सतगुरु नगर में सड़कों और पानी की निकासी का नहीं प्रबंध

रोहित कुमार जैन, राहों

loksabha election banner

पंजाब सरकार की ओर से विकास का ढिढोरा पीटा जा रहा है और शहर व गांव के आसपास के क्षेत्र के लोगों को बढि़या सुविधाएं देने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। यह दावे उस समय खोखले साबित हुए जब स्थानीय जाडला रोड पर स्थित सतगुरु नगर कालोनी के लोग ने समस्या को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस अवसर पर मोहल्ला वासियों ने कहा कि उक्त कालोनी के लोग गंदगी तथा बिना सड़कों के नारकीय जिदगी जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में गंदे पानी के नाले से पानी की निकासी न होने के कारण गंदा पानी नाले से ओवरफ्लो हो जाता है और पानी उनके घरों में घुस जाता है। यही नहीं कालोनी की सड़कों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां से वाहन पर सवार होकर जाने वाले लोग रोजाना ही टूटी सड़क के चलते अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। वहीं दूसरी और उक्त सड़क पर पानी के खड़े होने की वजह से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। उक्त समस्या को कई बार हलका विधायक अंगद सिंह के ध्यान में भी लाया गया है। लेकिन पिछले डेढ़ वर्षो से उन्होंने उन्हें विश्वास दिलाया था कि जल्द ही उन्हें नई सड़क का निर्माण कर के देंगे। लेकिन झूठे वादों की भेंट चढ़ी सड़क, अपनी दास्तां खुद बयां कर के विधायक तथा जिला प्रशासन को हालत बयां कर रही है। सरकार लोगों को हमेशा पानी, सफाई, सड़कों का निर्माण करवा कर देती है। ताकि वहां पर रहने वाले लोग अच्छे तरीके से अपना जीवन व्यतीत कर सकें। कालोनी निवासियों का कहना है कि यहां तो लोग अब रहने से भी डरने लगे हैं कि कहीं वह किसी बीमारी का शिकार न हो जाए।

-------------

राजनीति की भेंट चढ़ी सतगुरु नगर की कालोनी

सतगुरु नगर की कालोनी में रहने वाले लोगों का कहना है कि जब 2015 के चुनाव हुए थे, तब उन्होंने नगर कौंसिल के पार्षद को अपना वोट डाला था लेकिन जब 2021 में चुनाव हुए तब उनके कालोनी को शहर से बाहर कर दिया गया तथा लगभग 100 वोटों को नगर कौंसिल से काट दिया गया, ताकि उक्त लोग अपना वोट का इस्तेमाल न कर सके। हम भी पंजाब के नागरिक हैं, वोट डालना तो हमारा अधिकार है। अगर पार्षद की वोट काटी है तो हम आने वाले विधानसभा चुनावों में भी उक्त बात को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे तथा विधानसभा चुनावों का बायकाट करेंगे। इस अवसर पर मनिदरजीत सिंह, प्रोफेसर नानक सिंह, जोगिदर सिंह कुलविदर सिंह, अमरजीत सिंह, जसपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, महेंद्र सिंह, सुभाष चंद्र, संगीता रानी, जुझार सिंह, पाकर सिंह, संदीप आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.