Move to Jagran APP

घर में सो रहे एनआरआइ के बुजुर्ग पिता पर हमला, लूटी नकदी

जागरण संवाददाता, नवाशहर पुलिस ने अभी लूट व हत्या का एक मामला सुलझाया ही है कि नवाशहर मे

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 07:23 PM (IST)
घर में सो रहे एनआरआइ के बुजुर्ग पिता पर हमला, लूटी नकदी
घर में सो रहे एनआरआइ के बुजुर्ग पिता पर हमला, लूटी नकदी

जागरण संवाददाता, नवाशहर

loksabha election banner

पुलिस ने अभी लूट व हत्या का एक मामला सुलझाया ही है कि नवाशहर में लगभग उसी स्टाइल में एक और लूट का मामला सामने आ गया।

इस बार हमलावर लुटेरों ने एक एनआरआइ के पिता (जो अलग मकान में अकेले ही रहते हैं) को लूट का निशाना बनाया। हमलावरों ने सिर पर डंडो से मार देने की नीयत से वार किया था, लेकिन बुजुर्ग केवल बेहोश ही हुआ। सुबह में होश आने पर अचानक उठकर मकान से बाहर आ गए व अपने पारिवारिक सदस्य (जो पास ही में अन्य मकान में रह रहे थे) को जानकारी दी। इसके बाद बुजुर्ग को घायलावस्था में उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

उधर, पुलिस उक्त मामले को बेगमपुर हत्या व लूट मामले से अलग मान रही है, लेकिन हमलावर लुटेरों की तरफ से करीब-करीब उसी स्टाइल में घर में घुसना व व्यक्ति पर हमला करके घायल करना और लूट कर फरार हो जाने का तरीका कलंदर गैंग की तरफ ही इशारा कर रही है। इस वजह से उक्त वारदात के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।

मूसापुर रोड मोहल्ला नवीं आबादी के रहने वाले बुजुर्ग 80 वर्षीय राम चंद ने सिविल अस्पताल में बताया कि मूसापुर रोड पर उनके दो मकान है, एक मकान में उनकी पुत्रवधु व बच्चे रहते हैं जबकि एक मकान में वे खुद रहते हैं। दोनों मकान करीब-करीब आमने-सामने ही हैं। रात करीब 2 बजे पेशाब करने के उपरांत वापस अपने बिस्तर पर लेट गए। अभी उन्हें बिस्तर पर लेटे हुए कुछ समय ही हुआ था कि उनके कमरे की अचानक लाइट जल गई। वे अभी जाग ही रहे थे कि सामने 4 लोग खड़े थे। उनमें से किसी एक ने उनकी आखों पर कोई कपड़ा फेंक दिया। इस दौरान आरोपितों में से किसी ने उन पर डंडों से हमला कर दिया जो कि सिर पर लगी। इस वजह से वे बेहोश हो गए। उन्होंने बताया कि उनके पास से करीब 19 हजार रुपये लुटेरे ले गए हैं।

घायल बुजुर्ग ने बताया कि वे मकान का गली का दरवाजा लगाकर सोते हैं, लेकिन गर्मी की वजह से आगन का दरवाजा नहीं लगाते। हो सकता है कि हमलावर लुटेरे गोशाला की तरफ से दीवार फाद कर उनके मकान में दाखिल हुए होंगे।

पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि बुजुर्ग के दो बेटे विदेश में रहते हैं। जिस बेटे का परिवार उनके सामने वाले मकान में रहता है उस बेटे की मौत हो चुकी है। जब सुबह करीब 5 बजे बुजुर्ग को होश आई तो वे उठ कर बाहर आ गए। इसके बाद उन्होंने घटना के बारे में पारिवारिक सदस्यों को जानकारी दी। इसके बाद घायल बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचा कर पुलिस को सूचित किया गया।

सूचना मिलते ही सिटी पुलिस सहित पुलिस की विभिन्न ब्राचों के अधिकारियों की तरफ से मौके का दौरा करके घटना स्थल की गहनता से जाच की। कोट्स--

पुलिस कर रही है मामले की जांच

पुलिस मामले की गहनता से जाच कर रही है। हालाकि अभी तक बुजुर्ग को घायल करके लूट करने का मामला ही सामने आया है। पुलिस को पीड़ित या पीड़ित पक्ष की तरफ से कोई बयान नहीं दिए गए। जिसके चलते पुलिस की तरफ से अपने स्तर पर मामले की जाच की जा रही है।

शहबाज सिंह, एसएचओ सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.