संवाद सूत्र, नवांशहर

मिनी बाइपास की सड़क, जिससे हर रोज बड़ी संख्या में वाहनों सहित बसें आदि होकर नवांशहर से जालंधर की आती है। यह सड़क गढ़शंकर रोड से गुरुद्वारा टाहली साहिब से आगे जाकर गुरुद्वारा मंजी साहिब के आगे से होते हुए बंगा रोड वाली मुख्य सड़क को मिलती है। तभी इसी का नाम मिनी बाईपास में पड़ा है।

इस मिनी बाइपास गड्ढे और पत्थर आदि बिखरे और गड्ढों में भरा गंदा पानी ही दिखाई देता है। सड़क की बहुत ही दयनीय हालत है। कुछ समय पहले इस क्षेत्र के लोगों ने नगर कौंसिल के खिलाफ रोष धरना भी दिया गया था, लेकिन उसका भी कोई नतीजा सामने नहीं आया।

इस संबंध में जसदीप ¨सह का कहना है कि जब भी कोई वाहन उनकी दुकान के आगे से गुजरता है तो पत्थर उनकी दुकान में आते हैं और कई बार नुकसान भी हो चुका है। इस संबंध में कई बार नगर कौंसिल को बता चुके हैं। विधायक को भी इस समस्या का पता है, लेकिन उसने भी अभी तक कोई समाधान नहीं किया। उनको इस टूटी हुई मिनी बाईपास की सड़क का बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है।

न¨रदर ¨सह ने बताया कि इस सड़क से दोपहिया, चारपहिया वाहनों के अलावा बड़े वाहन भी गुजरते हैं। जालंधर को जाने वाली सभी बसें इसी मिनी बाईपास की खस्ता हाल सड़क से ही होकर जाती हैं। इस सड़क के बसें भेजना का मुख्य कारण ट्रैफिक समस्या का हल है। लेकिन जो मुश्किलें उन्हें आ रही हैं, यह तो सिर्फ उन्हें ही पता है। उनका कहना है कि कई बार ग्राहकों को भी यह पत्थर वाहनों के नीचे आकर फिसलकर दुकानों में लग चुके हैं। नगर कौंसिल प्रधान ने भी आश्वासन दिया था, लेकिन बात वहीं की वहीं खड़ी है।

इस संबंध में एडवोकेट नोवल सरीन का कहना है कि संबंधित विभाग की जिम्मेवारी बनती है कि वह इस सड़क की मरम्मत समय-समय पर जरूर करें। ताकि आसपास रहने वाले तथा इस सड़क पर आने जाने वाले राहगीरों को कोई मुश्किल न हो। जल भराव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त होने से जो लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उसके समाधान के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। विभाग को चाहिए कि वह इस समस्या का समाधान निकाले। बाक्स---

फोटो---26

मामला मेरे ध्यान में है: कौंसिल प्रधान

इस संबंध में नगर कौंसिल प्रधान ललित मोहन पाठक का कहना है कि यह समस्या उनके ध्यान में है। बरसात का मौसम है, इसलिए भी इस समस्या के समाधान में देरी हो रही है। इस सड़क की मरम्मत का कार्य वह पहल के आधार पर करवाने का प्रयास कर रहे हैं।

Posted By: Jagran