Move to Jagran APP

लि¨फ्टग की समस्या बरकरार, किसान परेशान

संवाद सहयोगी, काठगढ़ फोकल प्वाइंट काठगढ़ में स्थित अनाज मंडी में लि¨फ्टग की समस्या बरकार

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 07:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 07:05 PM (IST)
लि¨फ्टग की समस्या बरकरार, किसान परेशान
लि¨फ्टग की समस्या बरकरार, किसान परेशान

संवाद सहयोगी, काठगढ़

loksabha election banner

फोकल प्वाइंट काठगढ़ में स्थित अनाज मंडी में लि¨फ्टग की समस्या बरकार है। बुधवार को एसडीएम जगजीत ¨सह ने मंडी का दौरा किया और एफसीआई के अधिकारियों को तुरंत लि¨फ्टग करवाने के निर्देश दिए।

मंडी की स्थिति यह है कि यहां बोरियों के अंबार लगे हुए हैं। मंडी में गेहूं गिराने के लिए कहीं पर भी जगह नहीं है। उनमें से किसान सुरजीत ¨सह ने बताया कि मंगलवार को गेहूं लेकर आए हुए हैं, मंडी के बाहर जो कि अनाज मंडी का दायरा भी नहीं है, वहां पर कच्ची जगह में जो गेहूं पालीथिन से बाहर गिराया जा रहा है। जाता है, वह तो मिट्टी में ही मिल जाता है। किसान मोहन लाल सरपंच मोहन माजरा ने बताया कि कई सालों से हम सुनते आ रहे हैं कि मंडी को बढ़ाया जा रहा है। न जाने कब इसके आकार को बढ़ाया जाएगा, किसान करनैल ¨सह बीढ़ काठगढ़ से आए हुए हैं ने बताया कि मुश्किल तो किसान को ही है, दुकानदार को नहीं, न ही सरकार को है। दुकानदारों ने बताया कि मंडी में बोरियां और ज्यादा जमा हो गई हैं। अनाज मंडी में बोरियों का आंकड़ा तीस हजार को पार कर चुका है। क्योंकि लि¨फ्टग की रफ्तार खानापूर्ति हो रही है। आमद तो रोजाना हो ही रही है। क्योंकि मौसम साफ है, किसानों ने कटाई का काम तेज कर रखा है। अगर ठेकेदार गाड़ियां भेजे, तभी जाकर लि¨फ्टग का मामला हल होगा। इस संबंध में लि¨फ्टग के ठेकेदार राम जी दास कोहली ने बताया कि गाड़ियों को बढ़ाया जा रहा है। स्पेशल लगाकर समस्या दूर कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.