Move to Jagran APP

काठगढ़ की अनाज मंडी में पहले दिन नहीं हुई गेहूं की खरीद

संवाद सहयोगी, काठगढ़ पंजाब में गेहूं की खरीद का आज पहला दिन है। अनाज मंडियों की साफ स

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Apr 2018 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 01 Apr 2018 06:53 PM (IST)
काठगढ़ की अनाज मंडी में पहले दिन नहीं हुई गेहूं की खरीद
काठगढ़ की अनाज मंडी में पहले दिन नहीं हुई गेहूं की खरीद

संवाद सहयोगी, काठगढ़

loksabha election banner

पंजाब में गेहूं की खरीद का आज पहला दिन है। अनाज मंडियों की साफ सफाई करके दुकानदारों ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। जहां तक सरकार का सवाल है, मंडी में आढ़तियों ने बताया कि अभी तक सरकार की तरफ से कोई भी लिखती कार्रवाई हमारे पास नहीं पहुंची है और न ही एजेंसी कौन सी काम करेगी यह भी पता नहीं है।

पुराने हिसाब से एफसीआई काम करती थी, पता नहीं वही है या फिर कोई और। अनाज मंडी को तो साफ कर दिया गया है, किसानों के लिए बाथ रूम जो कि झाड़ियों से घिरे हुए हैं, उनको साफ नहीं किया गया है। पीने के पानी की व्यवस्था अभी कुछ नजर नहीं आ रही है। पानी का प्रबंध अभी आमद शुरू होने पर ही पता चलेगा। दूसरी तरफ अभी गेहूं का आना शुरू नहीं हुआ है। खेतों में फसल तैयार जरूर है, परन्तु कुछ कसर बाकी है। लगभग दस अप्रैल तक किसानों का आना शुरू होगा। किसान सुरजीत भाटिया ने बताया कि अभी गेहूं की फसल पूरी तरह से पक नहीं पाई है। बैसाखी का त्योहार इसी बात का ही प्रतीक माना जाता है। किसान काबुल चौधरी ने बताया कि फसल की कटाई के लिए कामगरों का भी प्रबंध करना पड़ता है। उसकी संभाल करने के लिए व्यापक प्रबंध करना पड़ता है।

इस संबंध में सेक्रेटरी मार्केट कमेटी ने बताया कि प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। रविवार को गेहूं खरीद का पहला दिन जरूर है, परन्तु साथ में रविवार भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.