Move to Jagran APP

सर्वसम्मति से चुने गए कोऑपरेटिव के सदस्य

जागरण संवाददाता, नवांशहर कोऑपरेटिव सोसायटी सलोह के 11 सदस्सीय कमेटी के लिए शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 07:45 PM (IST)
सर्वसम्मति से चुने गए कोऑपरेटिव के सदस्य
सर्वसम्मति से चुने गए कोऑपरेटिव के सदस्य

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

कोऑपरेटिव सोसायटी सलोह के 11 सदस्सीय कमेटी के लिए शुक्रवार को चार में से 2 जोन के लिए चुनाव हुआ, जबकि 2 जोन पर प्रत्याशी सर्वसम्मति से विजयी रहे। जिनमें जोन नंबर तीन व चार के तहत आते तीन गांवों सलोह, पून्नूमजारा व बैरसियां के पांच सदस्य शामिल हैं।

इसके अलावा जोन एक व जोन दो जो सलोह गांव से संबंधित है के लिए 6 में से पांच सदस्यों का चुनाव किया गया। सुबह रिटर्निंग अधिकारी तरुण नंदा की देखरेख में शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया में एक पद महिला के लिए रिजर्व था, मगर किसी भी महिला की तरफ से संबंधित सीट से नामांकन नहीं किया गया था। इसके चलते 5 सदस्यों के लिए ही चुनाव हो पाया। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि बैरसियां गांव से कश्मीरी लाल सर्वसम्मति से सदस्य चुने गए, पून्नूमजारा गांव से बलवीर ¨सह, प्रकाश ¨सह, गुरमेल चंद व बल¨जदर कौर भी सर्वसम्मति से सदस्य चुने गए। गांव सलोह के जोन नंबर 1 से रु¨पदर ¨सह को 56 व बूटा ¨सह को 45 वोट पड़े तथा दोनों ही सोसायटी सदस्य चुने गए। इसके अलावा सलोह जोन नंबर 2 से इंद्रजीत ¨सह व बलवीर ¨सह को 28-28 व रणजोध ¨सह को 25 वोट पड़े तथा इन तीनों को सबसे ज्यादा वोट हासिल करने के चलते इन्हें जोन-2 से सदस्य चुना गया। बाक्स -

चुनाव प्रक्रिया पर जताया एतराज

सलोह में सोसायटी के लिए हुए चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया सही ढंग से नहीं हुई। इस दौरान अलग अलग जोन के लिए अलग-अलग बॉक्स न होकर एक ही बॉक्स रखा गया था। जबकि बैलेट पेपरों पर सीरीज नंबर भी नहीं था। इस वजह से उन्हें किसी गड़बड़ी की आशंका है। हालांकि चुनावी अमले की तरफ से उन्हें सारी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से समझाया गया। जिसके बाद ही वे शांत हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.