Move to Jagran APP

टूरिस्ट वीजा पर भेजा मलेशिया, चार माह तक जेल में रहा जगतार

विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने टूरिस्ट वीजा पर एक व्यक्ति को विदेश भेज दिया। वहां पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। अब पुलिस ने ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी, पंजाब प्रिवेंशन ऑफ ह्यूमन स्मग¨लग एक्ट व इमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 03:42 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 03:06 AM (IST)
टूरिस्ट वीजा पर भेजा मलेशिया, चार माह तक जेल में रहा जगतार
टूरिस्ट वीजा पर भेजा मलेशिया, चार माह तक जेल में रहा जगतार

जागरण संवाददाता, नवांशहर : विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने टूरिस्ट वीजा पर एक व्यक्ति को मलेशिया भेज दिया। वहां की पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। अब पुलिस ने ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी, पंजाब प्रिवेंशन ऑफ ह्यूमन स्मग¨लग एक्ट व इमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। अभी तक दोनों ट्रैवल एजेंटों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। एक ट्रैवल एजेंट होशियारपुर का है और दूसरा जगराओं का, लेकिन इन्होंने नवांशहर के व्यक्ति को जाल में फंसा लिया। जानकारी के मुताबिक शहर के विकास नगर निवासी भोली ने एसएसपी से शिकायत की है कि उसके पति जगतार सिंह को विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो ट्रैवल एजेंटों ने उससे पौने दो लाख रुपये ऐंठ लिये। उसने बताया है कि जगतार को मलेशिया में नौकरी लगाने का झांसा होशियारपुर के कुलपुर गांव निवासी सुखदेव ¨सह व जगराओं के गालिब कलां निवासी कुलदीप ¨सह ने दिया था। वह उनकी बातों में आ गई। एजेंटों ने विश्वास दिलाया था कि विदेश में उनकी अच्छी से¨टग है और वे उसके पति को वहां नौकरी लगवा देंगे। इसलिए उन्होंने उससे 1.70 लाख रुपये लिए। भोली ने कहा कि उसके पति उन्होंने 2018 में विदेश भेजा था। दो महीने तक जगतार ¨सह को वहां कोई काम नहीं मिला। वहां जाकर उन्हें पता लगा कि उसे टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया लाया गया है।

loksabha election banner

दो महीने तक एक घर में बंद रहा जगतार

मलेशिया में जगतार दो महीने तक एक घर में छिप कर रहा। बिना वर्क परमिट रह रहे लोगों की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उसके ठिकाने पर छापामारी की और जगतार पकड़ा गया। मलेशियाई पुलिस ने ट्रेवल एजेंटों से जगतार को छुड़ाने को कहा,लेकिन दोनों एजेंटों ने उसे छुड़ाने से इनकार कर दिया और वे रुपये भी उसे वापस नहीं दे रहे थे। इसके बाद अवैध रूप से वहां रहने के कारण जगतार को जेल भेज दिया गया। चार महीने तक वह जेल में रहा। अब जाकर वह लौटा है। इस संबंध में भोली ने पुलिस अधिकारियों से दोनों एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

पांच महीने बाद दर्ज हुआ मामला

भोली ने 17 सितंबर को पुलिस को शिकायत दी थी। मामले की जांच में पांच महीने लगे। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपितो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जब तक मामला दर्ज किया गया तब तक जगतार ¨सह मलेशिया की जेल से छूट कर वापस आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.