Move to Jagran APP

पानी अनमोल खजाना, इसे कभी व्यर्थ न गवाएं

नवांशहर वातावरण संभाल सोसायटी नवांशहर द्वारा जल दिवस पर सरकारी एलिमेंटरी स्कूल भंगल खुर्द (अमरगढ़) में सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 04:19 PM (IST)
पानी अनमोल खजाना, इसे कभी व्यर्थ न गवाएं
पानी अनमोल खजाना, इसे कभी व्यर्थ न गवाएं

संवाद सूत्र, नवांशहर : वातावरण संभाल सोसायटी नवांशहर द्वारा जल दिवस पर सरकारी एलिमेंटरी स्कूल भंगल खुर्द (अमरगढ़) में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सोसायटी के चेयरमैन राजन अरोड़ा, सोसायटी प्रधान जसवंत सिंह भट्टी और तरसेम लाल ने बच्चों को जीवन में पानी के महत्व के विषय पर विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि पानी के बिना जीवन के बारे मे सोचना व्यर्थ है। पानी कुदरत द्वारा बख्शा अनमोल खजाना है। इसकी संभाल करना और जरूरत के अनुसार उपयोग करना हमारा कर्तव्य है। इस अवसर पर तरसेम लाल ने विद्यार्थियों को जल संरक्षण, वातावरण को शुद्ध रखना, धरती को हरा-भरा रखने के साथ ही समाज सेवा के क्षेत्र में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। आज विश्व में गिरते हुए जल स्तर की चर्चा हो रही है, हम सभी को जागरूक होने की जरुरत है। इस अवसर पर चक्रेशीया के पौधे लगाए गए। स्कूल के मुख्य अध्यापक परमिनदर सिंह ने विद्यार्थियों को अच्छे आचरण और उच्च शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही समाज सेवा के क्षेत्र में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। स्कूल की बिल्डिग समाज के सहयोग एवं लाइब्रेरी, विज्ञान और महान सामाजिक शख्सियतों की जानकारी का संग्रहण करके विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध करवाना स्टाफ की लगन और मेहनत का सबूत है। इस अवसर पर कुलदीप भूषण, कमल देव भन्गल, बलजीत चोपड़ा, त्रिलोचन सिंह, मंजीत कौर, नीरज कुमारी, परमिदर कौर आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.