Move to Jagran APP

नगर कौंसिल नहीं कर रही अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई

नवांशहर शहर के मुख्य बाजारों की सड़कों के दोनों ओर बनी नालियों पर ज्यादातर दुकानदार सामान रखकर यातायात व्यवस्था में बाधा डाल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 12:14 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 12:14 AM (IST)
नगर कौंसिल नहीं कर रही अतिक्रमण करने वालों पर  कार्रवाई
नगर कौंसिल नहीं कर रही अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई

संवाद सूत्र, नवांशहर: नवांशहर शहर के मुख्य बाजारों की सड़कों के दोनों ओर बनी नालियों पर ज्यादातर दुकानदार सामान रखकर यातायात व्यवस्था में बाधा डाल रहे हैं। ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार में नगर कौंसिल की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। कई दुकानदारों ने नालियां तक ढककर कब्जा कर रखा है। नगर कौंसिल की ढीली कारगुजारी के कारण दुकानदारों पर कोई कार्रवाई न होने के कारण और गंदे पानी की निकासी सचारू ढंग के साथ न होने के कारण इसका खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। कई बार तो नालियों के पानी की निकासी न होने के कारण सड़कें पर पानी जमा हो जाता है। इस कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

------------

जाम की समस्या भी हो रही गंभीर

नगर कौंसिल ने पार्किंग की व्यवस्था थाना सिटी के पास जिला परिषद की जमीन पर की है। इसके बावजूद बाजार में बेतरतीब खड़े वाहनों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई न होने के कारण जाम लगना आम बात हो गई है। इस संबंध में स्थनीय लोगों का कहना है कि इस मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। यदि पुलिस सख्ती करे तो बाजार में जाम लगने की समस्या से जनता को छुटकारा मिल सकता है।

----------

अवैध कब्जे करने वालों पर करेंगे कार्रवाई: राम प्रकाश

इस संबंध में नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी राम प्रकाश का कहना है कि नगर कौंसिल की ओर से बाजारों की गलियों व सड़कों पर किए जा रहे अवैध कब्जों को हटाने के लिए मुहिम चलाई जाती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अतिक्रमणकारियों के खिलाफ मुहिम चलाई जाएगी।

------------

नियमों का उल्लंघन करने वालों के काटे जाएंगे चालान: डीएसपी

डीएसपी शविदरपाल सिंह का कहना है कि ट्रैफिक कर्मियों को यह निर्देश दिए गए हैं कि नो पार्किंग और इधर-उधर सड़कों पर वाहन खड़ा करने वालों के चालान काटे जाएं। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालक जो नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.