Move to Jagran APP

वुशु की राष्ट्रीय खिलाड़ी की बनाई फेक आइडी, फिर भेजने लगा अश्लील मैसेज

वुशु खिलाड़ी ने राष्ट्रीय खिलाड़ी की इमेज खराब करने के मकसद से उसकी फेक फेसबुक व इंस्टाग्राम आइडी बना दी और उसके बाद अश्लील मैसेज भेजने लगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 07:06 PM (IST)
वुशु की राष्ट्रीय खिलाड़ी की बनाई फेक आइडी, फिर भेजने लगा अश्लील मैसेज
वुशु की राष्ट्रीय खिलाड़ी की बनाई फेक आइडी, फिर भेजने लगा अश्लील मैसेज

जेएनएन, नवांशहर। वुशु खिलाड़ी ने राष्ट्रीय खिलाड़ी की इमेज खराब करने के मकसद से उसकी फेक फेसबुक व इंस्टाग्राम आइडी बना दी और उसके बाद अश्लील मैसेज भेजने लगा। यही नहीं, खिलाड़ी व उसकी बहन को भी अश्लील मैसेज भेजे। पुलिस ने आरोपित का पता लगाकर आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने फेसबुक के हेडक्वार्टर के सहयोग से फेक आइडी बनाने वाले का पता लगाया। स्थिति साफ होने के बाद आरोपित हरसिमरन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

नवांशहर की वुशु की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी अमरप्रीत कौर ने एसएसपी से शिकायत की है कि इंस्टाग्राम व फेसबुक पर उसकी फेक आइडी बनाकर लोगों से गलत शब्दों का प्रयोग कर रहा है। अमरप्रीत ने जब उसे अपने साथ एड किया तो उसे इसके बारे में जानकारी हुई। फेक आइडी बनाने वाले उससे भी गलत शब्दावली का प्रयोग करने लगा।

उन्होंने शिकायत में बताया है कि उसकी फेक आइडी से उसे जानने वाले खिलाड़ियों को मैसेज करके उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक पर भी आइडी बनाई गई है। उसकी छोटी बहन को फेसबुक पर उसके नाम की आइडी शो हुई तो उसने उसे एड कर लिया।

बाद में उसकी फेक आइडी से उसकी बहन को भी अश्लील मैसेज भेजे जाने लगे। अश्लील मैसेज आने पर उसके जानने वालों ने उससे पूछा कि वह ऐसे क्यों मैसेज कर रही है, तो अपने जानने वालों को अपना स्टेटस भी भेजा कि वह उसकी आइडी नहीं है। किसी ने उसके नाम की फेक आइडी बनाकर ऐसा कर रहा है।

जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने मामले में डीए लीगल से राय भी ली। उनकी राय के बाद पुलिस ने गोबिंदपुर निवासी हरसिमरन सिंह के खिलाफ खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। थाना बंगा सदर के प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि बंगा का रहने वाला आरोपित हरसिमरन सिंह भी वुशु का खिलाड़ी है। अमरप्रीत की छवि खराब करने के लिए उनसे फेक आइडी बनाई थी। अभी तक आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

शिकायतकर्ता बोली- बदनाम करने की कोशिश की गई

अमरप्रीत ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे बदनाम करने के लिए उसकी फेक आइडी के जरिए केवल खिलाड़ियों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहा थे। उसने आशंका जताई थी कि कोई उससे जलन के कारण ही खेल में उसे बदनाम करना चाह रहा है। मामले की जांच एसपी (इंवेस्टीगेशन) ने की। पुलिस ने जांच में पाया कि अमरप्रीत वुशु कौर के नाम की फेसबुक आइडी फोन नंबर 798685---- द्वारा बनाई गई है।

इसके बारे में पुलिस ने अमेरिका स्थित फेसबुक से इसकी जानकारी मांगी तो उन्होंने पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी, जिससे इसका खुलासा हुआ। जांच के दौरान मनजीत सिंह ने पुलिस को जानकारी दी कि यह फोन उसका बेटा हरसिमरन सिंह लोगिया इस्तेमाल करता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.