जागरण संवाददाता,नवांशहर, बंगा, ंबलाचौर,राहो : केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशव्यापी बंद के आह्वान के तहत बुधवार को जिले में हड़ताल का मिलाजुला असर रहा। विभिन्न सार्वजनिक संगठनों ने पूरे जिले में कई जगह रैलियां निकालीं और प्रदर्शन किए। सभी स्कूल व कॉलेज इस दौरान पूरी तरह बंद रहे। नवांशहर में आधे घंटे के लिए चंडीगढ़ चौक को जाम कर दिया गया। सुबह यहां नौ से लेकर 11 बजे तक दो घंटे के लिए दूकानदारों ने दुकान बंद कर हड़ताल का समर्थन दिया। राहों,बंगा और बलाचौर में हालांकि हड़ताल का कोई भी असर देखने को नहीं मिला। सुबह छह बजे जब पंजाब रोडवेज के कार्यालय से रोडवेज की बस निकलने लगी तो प्रदर्शनकारियों ने बस उसे बाहर नहीं जाने दिया। इसके बाद शाम से रोडवेज की बसें चलनी शुरू हुई। रोडवेज को आज डेढ़ लाख का घाटा हुआ तो बैंकों में करीब 45 करोड़ का काम प्रभावित हुआ। लीड बैंक मैनेजर एमएल गर्ग ने यह जानकारी दी।

25 की जगह निजी बस वालों ने वसूले 30 रुपये

रोडवेज की बसों के न चलने के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को हुई। निजी बस वालों ने इस मौके पर मनमर्जी से ज्यादा किराया वसूला। बलाचौर से नवांशहर का किराया 25 रुपये और गांव गढ़ी से नवांशहर तक के 20 रुपये लगते हैं। बुधवार को बलाचौर से नवांशहर व गढ़ी से नवांशहर तक निजी बस वालों ने 30 रुपये की टिकट दी। चालकों का सवारियों के प्रति व्यवहार भी बेहद ही रूखा था।

हड़ताल के कारण ज्यादातर बैंक रहे बंद

जिले में सरकारी व निजी बैंकों की 250 शाखाएं हैं। इनमें से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, को-ऑपरेटिव बैंक व निजी बैंक खुले थे बाकि पूरे जिले में सभी बैंक बंद ही रहे। लीड बैंक मैनेजर एमएल गर्ग ने बताया कि बुधवार को बैंकों के बंद होने से 45 करोड़ रुपये का काम प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि एटीएम होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नही करना पड़ा।

पौने घंटे तक बस का इंतजार करते रहे लोग

नवांशहर बस अड्डे के बाहर बस का इंतजार सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बस का इंतजार करते अमरजीत सिंह,सुरेश कुमार ने कहा कि उन्होंने सुबह 10 बजे से पहले जालंधर अपने कार्यालय में पहुंचना था, लेकिन रोडवेज की बसों के न चलने के कारण उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि वे पौने घंटे से बस का इंतजार कर रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!