Move to Jagran APP

हादसों का ग्राफ बढ़ा रहीं मंडी बोर्ड की सड़कें

सतीश शर्मा, काठगढ़ पंजाब विधान सभा चुनावों के दो वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। उनसे पहले बनाई गई यह

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 11:51 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 11:51 PM (IST)
हादसों का ग्राफ बढ़ा रहीं मंडी बोर्ड की सड़कें
हादसों का ग्राफ बढ़ा रहीं मंडी बोर्ड की सड़कें

सतीश शर्मा, काठगढ़

loksabha election banner

पंजाब विधान सभा चुनावों के दो वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। उनसे पहले बनाई गई यह मंडी बोर्ड की सड़कें जिनकी हालत दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है और यह हादसों के ग्राफ को रोजाना बढ़ा रही हैं। मार्केट काठगढ़ जाने वाली मालेवाल कोहली ¨लक सड़क जिसकी हालत खस्ता हो चुकी है, कई स्थानों पर से टूटकर गहरे गड्ढे बन गए हैं। इसी प्रकार काठगढ़ से जगतेवाल को जाने वाली सड़क उसकी तो क्या बात करें, उस पर रात्रि तो क्या, दिन के समय भी चलना मुश्किल है। इसी प्रकार काठगढ़ से बागोवाल जाने वाली सड़क जोकि जगह-जगह से टूट गई है, वह कई हादसों को अंजाम दे चुकी है, चुनावों के कुछ दिन पहले जल्दबाजी से बनाई गई यह सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं।

चुनाव के समय गठबंधन सरकार ने सड़क को बनाया : विशाल आनंद

विशाल आनंद ने कहा कि चुनावों के दिनों में इसे गठबंधन सरकार द्वारा जल्दबाजी में बनाया गया था, परन्तु उनकी बात नहीं बन पाई। लोग उनका यह काम समझ गए और उन्होंने अपना फैसला उनके उलट दे दिया।

सड़क की मरम्मत करना सरकार की जिम्मेदारी: सुरजीत कोहली

सुरजीत कोहली ने गठबंधन सरकार के नेता और मालेवाल कोहली की महिला सरपंच के पति चौधरी सुरजीत कोहली से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह दो साल का समय बनाए को हो गया है, अब जो सरकार सत्ता का ताज पहनकर बैठी है, उसकी भी जिम्मेवारी बनती है, इसका ध्यान रखें। मरम्मत करना स्थानीय सरकार का ही फर्ज है।

जगह- जगह से टूट चुकी है सड़कें: गुलशन राय

दुकानदार गुलशन राय जोशी ने कहा कि मार्केट से गुजर रही सड़क जो कि जगह- जगह से टूट चुकी है, इस पर से जाने वाले स्कूल विद्यार्थी कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं, लेकिन सरकार आंखें बंद करके बैठी है। सरकार को इन सड़कों की को जल्द बनाना चाहिए।

सड़कें ठीक होनी चाहिए : राज कुमार

मार्केट प्रधान राज कुमार आनंद ने बताया कि यह कस्बा 50 गांवों का सेंटर हैं, यहां मार्केट में सभी गांवों की जनता खरीदारी के लिए पहुंचती है, इसलिए यहां से निकलने वाली सड़क ठीक ठाक होनी चाहिए, ताकि जनता को आने जाने में मुश्किल न हो।

सरकार कोई भी हो, सुविधाएं प्रदान करना सभी का फर्ज :गुरनाम ¨सह

सरपंच गुरनाम ¨सह काठगढ़ का कहना है कि सरकार कोई भी हो जनता को सुविधाएं प्रदान करना सभी का फर्ज है। सरकार के साथ-साथ जनता को भी सड़कों की हिफाजत करनी चाहिए। घरों का पानी सड़क पर नहीं छोड़ना चाहिए।

सड़क पर गंदा पानी बहा रहे हैं स्थानीय लोग :मोहन बाली

एसडीओ मंडी बोर्ड मोहन बाली का कहना है कि स्थानीय लोग गंदे पानी को सड़कों पर बहाते रहते हैं। लगातार गंदा पानी सड़कों पर बहता रहता है, जिससे वह खराब हो रही है। इस खस्ताहाल सड़की की शिघ्र मरम्मत की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

शीघ्र ही इस सड़क की मरम्मत करवाई जाएगी : चौधरी दर्शन लाल

हलका बलाचौर के विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने कहा कि सड़कों का काम युद्ध स्तर पर शुरू है। काफी सड़कों की चौड़ाई को बढ़ाया जा रहा है। शीघ्र ही इन सड़कों को भी ठीक ठाक करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.