Move to Jagran APP

72 शराब तस्करों की लिस्ट तैयार, एक दिन में दर्ज किए पांच केस

सूबे में अवैध शराब से हुई मौतों के बाद जिला पुलिस भी मुस्तैद हो गई है। जहां पूरा जुलाई माह में शराब बेचने वालों के खिलाफ 16 केस दर्ज किए गए थे वहीं एक दिन में ही पुलिस ने पांच केस दर्ज कर लिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:11 AM (IST)
72 शराब तस्करों की लिस्ट तैयार, एक दिन में दर्ज किए पांच केस
72 शराब तस्करों की लिस्ट तैयार, एक दिन में दर्ज किए पांच केस

सुशील पांडे, नवांशहर : सूबे में अवैध शराब से हुई मौतों के बाद जिला पुलिस भी मुस्तैद हो गई है। जहां पूरा जुलाई माह में शराब बेचने वालों के खिलाफ 16 केस दर्ज किए गए थे वहीं एक दिन में ही पुलिस ने पांच केस दर्ज कर लिए हैं। यही नहीं एक्साईज विभाग व इंटेलिजेंस से एक अंडर ग्राउंड शराब तस्करों की एक लिस्ट बनाई गई है। इसमें 72 शराब तस्कर शामिल हैं, जिन पर पुलिस कारवाई करने की योजना बना रही है। इन सभी पर आने वाले कुछ दिनों में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया जा सकता है। प्रदेश सरकार की हिदायतों के बाद पुलिस ने तीन बोतल रखने वालों के खिलाफ मामले दर्ज करने शुरू कर दिए हैं।

loksabha election banner

24 बोतल शराब के साथ पिता काबू, बेटा फरार

-थाना सदर नवांशहर पुलिस ने 24 बोतल शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एएसआई अमरजीत सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान हंसरो टी प्वाइंट पर स्कूटी सवार दो लोग पुलिस को देख घबरा गए। एक व्यक्ति मौके से फरार हो गया जब दूसरे को पकड़ा तो उसने अपना नाम जसवंत सिंह बताया व भागने वाले के बारे में बताया कि वो उसका बेटा सतनाम सिंह था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है। तीन बोतल शराब के साथ पकड़े जाने पर भी केस

थाना औड़ पुलिस ने तीन बोतल शराब के साथ एक को काबू किया है। एएसआइ बलवीर राम ने बताया कि गांव पंदरवाल के बाहर नाकाबंदी के दौरान पैदल आ रहे व्यक्ति को रोक कर तलाशी ली तो उससे बरामद थैले में से तीन बोतल शराब की बरामद की गई। पुलिस ने आरोपित गांव पंद्रवाल के रहने वाले हरजिदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

11 बोतल शराब सहित दो काबू

थाना काठगढ़ पुलिस ने 11 बोतल शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एएसआइ रणजीत सिंह ने बताया कि अड्डा रैलमाजरा में सूचना मिली कि रैलमाजरा का रहने वाला धर्मप्रीत नाजायज शराब बेचना है के काम करता है। पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित को 11 बोतल शराब के साथ पकड़ा है।

बाक्स के लिए

14 बोतल के साथ एक काबू

थाना सदर बलाचौर पुलिस ने 14 बोतल शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया है। एएसआइ मनजीत सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से गश्त की जा रही थी। गश्त के दौरान जब वो गांव नवा पिड टप्परियां से गांव आकिलयाणा की ओर जा रहे थे तो उन्हें सूचना मिली की गांव टप्परियां का रहने वाला जगजीत अकिलायणा रोड पर जगजीत नाजायज शराब बेच रहा है। पुलिस ने आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। पिछले 7 माह का रिकार्ड

कुल केस रजिस्ट्रड-132

पकड़े गए शराब तस्कर-144

पकड़ी गई इलिसिट लिक्वर-54000 लीटर

पकड़ी गई लिसिट लिक्वर-90444 लीटर

पकड़ी गई लाहण-993 किलोग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.