Move to Jagran APP

डीएवी स्कूल में ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ

आरएमबी डीएवी सैंटेनरी पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्या सोनाली शर्मा के नेतृत्व में सत्र 2020-21 के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:13 AM (IST)
डीएवी स्कूल में ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ
डीएवी स्कूल में ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ

जेएनएन, नवांशहर : आरएमबी डीएवी सैंटेनरी पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्या सोनाली शर्मा के नेतृत्व में सत्र 2020-21 के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ किया गया। इसके अनुसार स्कूल के अध्यापक अपने-अपने विषयानुसार कक्षाओं का अध्ययन करवा रहे हैं, ताकि उनकी पढ़ाई में कोई रुकावट न आए।

loksabha election banner

प्रधानाचार्या ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में महामारी के चलते जब बचाव के लिए केवल घर में रहना ही अनिवार्य है, ताकि कोई भी संक्रमण से पीड़ित न हो। ऐसे में सीबीएसइ के अधीन हमारी मैनेजमेंट के सहयोग से इस अनूठे कदम को राह मिली और ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ किया गया।

यह डीएवी मैनेजमेंट, एआरओ तथा प्रधानाचार्या के सहयोग और सूझबूझ तथा कौशल से भी संभव हो सका है कि इस स्कूल के विद्यार्थी अपनी नई कक्षा की पढ़ाई शुरू कर चुके हैं। 26 मार्च से उनकी कक्षाएं आनलाइन शुरू हो गई है। इसमें प्रतिदिन विषयानुसार अध्यापकों के द्वारा लेशन पढ़ाया जाता है। रचनात्मक कार्य का भी विश्लेषण किया जाता है तथा उन्हें गृह कार्य भी दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग और पाठ्यक्रम में गति देने के लिए इस दिशा में सक्रिय कार्य शुरू किया है, ताकि समय पर विद्यार्थी अपना पाठ्यक्रम समाप्त करें। विद्यार्थियों के अभिभावकों से प्रार्थना है कि इस कठिन परिस्थिति में समय की नजाकत को समझते हुए और अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपना सहयोग दें। यदि कहीं पर कुछ बाधा आती है या पाठ को समझने में कोई परेशानी होती है तो कृपया संबंधित अध्यापक से विचार-विमर्श करके अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं।

सोनाली शर्मा ने कहा कि यह समय आपसी सहयोग तथा मेल मिलाप से कार्य करने का है, इससे विद्यार्थियों का समय व्यर्थ न जाए और वे अपनी शिक्षा जारी रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.