Move to Jagran APP

2185 बेरोजगारों युवाओं ने दिए आवेदन, मंजूर 1172

आइटीआइ ग्राउंड में आयोजित रोजगार मेले ने 1172 युवाओं के सपने को साकार कर दिया है। चौथे रोजगार मेले के चौथे चरण में 28 औद्योगिक और व्यापार इकाइयों ने 2185 युवाओं का साक्षात्कार लिया और डिमांड के मुताबिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया। इसके अलावा 209 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। वहीं 190 युवाओं को मौके पर स्वरोजगार दिया गया। रोजगार मेले को व्यवस्थित तरीके से आयोजित किया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 07:22 PM (IST)
2185 बेरोजगारों युवाओं ने दिए आवेदन, मंजूर 1172
2185 बेरोजगारों युवाओं ने दिए आवेदन, मंजूर 1172

जासं, नवांशहर : आइटीआइ ग्राउंड में आयोजित रोजगार मेले ने 1172 युवाओं के सपने को साकार कर दिया है। चौथे रोजगार मेले के चौथे चरण में 28 औद्योगिक और व्यापार इकाइयों ने 2185 युवाओं का साक्षात्कार लिया और डिमांड के मुताबिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया। इसके अलावा 209 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। वहीं 190 युवाओं को मौके पर स्वरोजगार दिया गया। रोजगार मेले को व्यवस्थित तरीके से आयोजित किया था। इसमें युवाओं को गाइड करने के लिए पांचवीं से लेकर बीटेक तक के बेरोजगारों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए। इन काउंटरों पर जाकर युवा अपने लिए रोजगार की जानकारी लेकर फार्म भर रहे थे। आवेदन भरने के बाद युवाओं को संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधियों के पास भेज दिया जाता था। रोजगार मेला सुबह साढ़े नौ बजे से शाम () बजे तक आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन डीसी विनय बबलानी ने किया। डीसी ने युवाओं को नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए। इस दौरान डीसी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घर-घर रोजगार मिशन के तहत रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं। इसका उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना है। मेले में पहुंचे आधे से अधिक युवाओं को रोजगार मिल गया है। उन्होंने युवाओं से कहा, अभी यह तो शुरुआत है और लग्न व प्रतिभा से वे और भी आगे बढ़ सकते हैं। डीसी ने हीरो साइकिल्स द्वारा चुने काठगढ़ वासी पंकित शर्मा को नियुक्ति पत्र सौंपा।

loksabha election banner

10 पंजीकरण काउंटर ने काफी की मदद

मेले में शामिल होने वाले युवाओं की मदद के लिए 10 पंजीकरण काउंटर स्थापित किए गए थे, जबकि युवाओं के लिए भोजन की भी विशेष व्यवस्था की गई थी। मौके पर आइटीआइ की ¨प्रसिपल रू¨पदर ¨सह, वाइस ¨प्रसिपल जसवीर कौर, एडीसी अमृत ¨सह, संजीव कुमार, गुर¨वदर ¨सह, सुखजीत ¨सह मीनाक्षी बेदी, एसडीएम डॉ. विनीत कुमार व असिस्टेंट तरसेम चंद उपस्थित थे।

इन कंपनियों में लगी नौकरी

मेले में हीरो साइकिल्स, रिलायंस जियो, डामोर सॉल्यूशंस, एसबीआइ लाइफ इंश्योरेंस, भारती एक्सा, एक्सिस बैंक, एक्सपर्ट मेनपॉवर, जीआइ (गोदरेज) ग्रुप, रॉकामेन इंडस्ट्रीज लिमिटेड, वाइब्रेसिस्टिक, सेंट गाोबिन ग्लास की एक सहायक कंपनी ग्राउंडवेल नोर्टन, हाइवे इंडस्ट्रीज लिमिटेड, फ्रेंड्स ऑटो, जीएनए, मणिका मोल्ड्स ऊना और क्वांटम पेपर मिल सहित 28 कंपनियों ने काम के लिए युवाओं को चुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.