Move to Jagran APP

उद्घाटन के इंतजार में पुलिस स्टेशन काठगढ़ की इमारत

पुलिस स्टेशन काठगढ़ जो क्षेत्र के 60 से अधिक गांवों को सेवा प्रदान करता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 11:40 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:13 AM (IST)
उद्घाटन के इंतजार में पुलिस स्टेशन काठगढ़ की इमारत
उद्घाटन के इंतजार में पुलिस स्टेशन काठगढ़ की इमारत

सतीश शर्मा, काठगढ़

prime article banner

60 से अधिक गांवों को सुविधा प्रदान करने के लिए बनाया गया पुलिस स्टेशन काठगढ़ सरकार की अनदेखी का शिकार है। इसके तहत पड़ती पुलिस चौकी पूरे औद्योगिक क्षेत्र कवर करती है। पुलिस स्टेशन की नई इमारत तैयार हो चुकी है, लेकिन इसका उद्घाटन कब होगा, यह कोई नहीं जानता।

स्कूल के बोर्डिग हाउस में किराए पर चल रहा है थाना

डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का बोर्डिग हाउस है, जिसको पुलिस विभाग ने एक हजार रुपये महीना किराये पर लिया हुआ है। उसके कमरे खराब व पुराने हो चुके हैं। कई सालों से यह इमारत पुलिस विभाग के पास है। उसको कई बार ठीक भी कराया है, परंतु स्टाफ के हिसाब से वहां पर जगह कम और ठीक नहीं है।

मालखाना के लिए जगह नहीं

जब कोई घटना होती है या फिर शराब पकड़ी जाती है तो उसे रखने के लिए पुलिस को जगह नहीं मिलती है। इसी तरह दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों को रखने के लिए थाने में कहीं जगह नहीं है। अगर कोई दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी आती है तो फैसला होने तक थाने के साथ ही बनी पावरकॉम की खाली जगह में रखा जाता है।

डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल नरेंद्र शर्मा ने बताया कि काफी समय से यह इमारत किराये पर दे रखी है। अब तक 56 हजार रुपये बन गया है, जो स्कूल को नहीं मिल पा रहा है। विभाग को उच्चाधिकारियों को कई बार लिखकर भी दिया और पास जाकर भी बता दिया है। परंतु कुछ भी असर नहीं हुआ है। इसकी मरम्मत कैसे करवाई जाए जब पैसा ही नहीं मिल पा रहा है।

काठगढ़ के सरपंच गुरनाम सिंह चाहल ने बताया कि नई इमारत तो बन गई है। अब उद्घाटन ही होना बाकी है। ग्राम पंचायत के सहयोग के लिए तैयार है जब भी हमें कहेंगे हम सहयोग करेंगे।

सभी व्यापक प्रबंध किए जाएंगे : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी काठगढ़ परमिदर सिंह राय ने बताया कि पुरानी इमारत की हालत ठीक नहीं है। नई इमारत का उद्घाटन बढि़या ढंग से कराया जाएगा, परंतु अभी तक विभाग द्वारा आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जब भी आदेश मिलेंगे सभी व्यापक प्रबंध कर दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.