सतीश शर्मा, काठगढ़

60 से अधिक गांवों को सुविधा प्रदान करने के लिए बनाया गया पुलिस स्टेशन काठगढ़ सरकार की अनदेखी का शिकार है। इसके तहत पड़ती पुलिस चौकी पूरे औद्योगिक क्षेत्र कवर करती है। पुलिस स्टेशन की नई इमारत तैयार हो चुकी है, लेकिन इसका उद्घाटन कब होगा, यह कोई नहीं जानता।

स्कूल के बोर्डिग हाउस में किराए पर चल रहा है थाना

डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का बोर्डिग हाउस है, जिसको पुलिस विभाग ने एक हजार रुपये महीना किराये पर लिया हुआ है। उसके कमरे खराब व पुराने हो चुके हैं। कई सालों से यह इमारत पुलिस विभाग के पास है। उसको कई बार ठीक भी कराया है, परंतु स्टाफ के हिसाब से वहां पर जगह कम और ठीक नहीं है।

मालखाना के लिए जगह नहीं

जब कोई घटना होती है या फिर शराब पकड़ी जाती है तो उसे रखने के लिए पुलिस को जगह नहीं मिलती है। इसी तरह दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों को रखने के लिए थाने में कहीं जगह नहीं है। अगर कोई दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी आती है तो फैसला होने तक थाने के साथ ही बनी पावरकॉम की खाली जगह में रखा जाता है।

डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल नरेंद्र शर्मा ने बताया कि काफी समय से यह इमारत किराये पर दे रखी है। अब तक 56 हजार रुपये बन गया है, जो स्कूल को नहीं मिल पा रहा है। विभाग को उच्चाधिकारियों को कई बार लिखकर भी दिया और पास जाकर भी बता दिया है। परंतु कुछ भी असर नहीं हुआ है। इसकी मरम्मत कैसे करवाई जाए जब पैसा ही नहीं मिल पा रहा है।

काठगढ़ के सरपंच गुरनाम सिंह चाहल ने बताया कि नई इमारत तो बन गई है। अब उद्घाटन ही होना बाकी है। ग्राम पंचायत के सहयोग के लिए तैयार है जब भी हमें कहेंगे हम सहयोग करेंगे।

सभी व्यापक प्रबंध किए जाएंगे : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी काठगढ़ परमिदर सिंह राय ने बताया कि पुरानी इमारत की हालत ठीक नहीं है। नई इमारत का उद्घाटन बढि़या ढंग से कराया जाएगा, परंतु अभी तक विभाग द्वारा आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जब भी आदेश मिलेंगे सभी व्यापक प्रबंध कर दिए जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!